Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

शुरू होने जा रही है भारत की पहली AI यूनिवर्सिटी, अब वर्चुअल रिएलिटी-सुपर कम्‍प्‍यूटर पर होगी देश की पढ़ाई, पोस्‍ट ग्रेजुएट कोर्स होगा शुरू

AI University
AI University

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

भारत का पहला AI विश्वविद्यालय जल्द ही शुरू होने जा रहा है। इस यूनिवर्सिटी में ऑफर किए जा रहे कोर्सेज़ को पढ़ाने के लिए सभी आधुनिक AI टूल्स का उपयोग किया जाएगा और अच्‍छी बात ये है कि, मुंबई के बाहरी इलाके में स्थित यह विश्वविद्यालय 01 अगस्त से अपना काम शुरू कर देगा।
AI University
AI University
देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भारत का पहला ऐसा विश्वविद्यालय खोला जाएगा, जिसमें AI की पढ़ाई होगी और यह AI शिक्षा में अहम भूमिका निभाएगा। 01 अगस्त से मुंबई के बाहरी क्षेत्र में यूनिवर्सल AI विश्वविद्यालय में AI और भविष्य की तकनीकों में विशेष ग्रेजुएट और पोस्‍ट ग्रेजुएट कोर्सेज़ शुरू किए जायेंगे।
इन कोर्सेज़ के तहत यहां आने वाले छात्रों को AI के बारे में पूरी तरह से पढ़ाया जाएगा। जिसमें वर्चुअल रियलिटी और सुपर कंप्यूटर का शिक्षण शामिल होगा। मुंबई की इस यूनिवर्सिटी ने AI की पढ़ाई के लिए अलग-अलग तैयारियां भी कर ली हैं, जैसे हाई-टेक क्लास रूम, सुपर कंप्यूटर और वर्चुअल रियलिटी डिवाइस। इस यूनिवर्सिटी में अब हर विषय को पढ़ाने के लिए हर स्ट्रीम में AI का इस्तेमाल होगा और आर्टिफिशिएल इंटेलिजेंस इस यूनिवर्सिटी में मुख्य पात्र के रूप में कार्य करेगा।
MORE NEWS>>>कर्नाटक के CM के लिए सीक्रेट वोटिंग, सोनिया-राहुल से मिलने दिल्ली रवाना हुए सिद्धारमैया, विधायक दल की मीटिंग में DK ने काटा केक

Leave a Comment