Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

देशभर में 100 से अधिक स्थानों पर NIA का छापा, प्रदेश में गैंगस्टर-आतंकी कनेक्शन को लेकर 6 राज्यों में दी दबिश

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बुधवार तड़के मध्यप्रदेश समेत हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में एक साथ दबिश दी है। एजेंसी आतंकवाद, नारकोटिक्स, तस्करी, गैंगस्टर के मामलों में छापेमारी कर रही है। फ़िलहाल देशभर में 100 से अधिक स्थानों पर NIA सर्च कर रही है।
मध्यप्रदेश में दो जगह भिंड और बड़वानी जिले में जांच एजेंसी पहुंची है। भिंड SP मनीष खत्री ने बताया कि, एंडोरी थाना इलाके के शेरपुरा गांव में NIA टीम जतेंद्र सिंह से पूछताछ करने पहुंची है। जतेंद्र के पिता नरेंद्र सिंह प्राइवेट बस ड्राइवर हैं और उनके बैंक खातों में विदेशी मुद्रा के बड़े लेनदेन का इनपुट एजेंसी को मिला था। टीम पता लगा रही है कि, बैंक खाते में इतना पैसा कहां से और क्यों आया। वहीँ, बड़वानी के सेंधवा में भी टीम का एक दस्ता पहुंचा है।
पिछले साल दर्ज मामलों को लेकर हो रही छापेमारी –
NIA की तरफ से ये छापेमारी पिछले साल दर्ज किए गए तीन अलग-अलग मामलों के सिलसिले में की जा रही है। एजेंसी ने इस साल 25 जनवरी को दीपक रंगा को गिरफ्तार किया था। आपको बता दें कि, दीपक मई 2022 में मोहाली स्थित पंजाब पुलिस के इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर हमले का मुख्य आरोपी रहा है।
MORE NEWS>>>युगांडा में भारतीय बैंकर की हत्या, चोरी की AK-47 लेकर बैंक पहुंचा पुलिसकर्मी, 13 राउंड फायरिंग की CCTV में कैद हुई वारदात
इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर हमले के अलावा दीपक कई अन्य आतंकवादी और आपराधिक मामलों में भी शामिल रहा और उसके विदेशों में बैठे आतंकियों से भी संबंध रहे हैं। वह कनाडा में गैंगस्टर से आतंकी बने लखबीर सिंह संधू उर्फ लांडा और पाकिस्तान में रह रहे आतंकी हरविंदर सिंह संधू उर्फ ​​रिंदा का भी करीबी सहयोगी रह चुका है।

Leave a Comment