Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

कर्नाटक के CM बने सिद्धारमैया, शिवकुमार होंगे डिप्टी CM, डीके के सांसद भाई सुरेश ने कहा – हाईकमान के फैसले से बहुत खुश नहीं हूं

Karnataka News
Karnataka News

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

चार दिन की मान-मनौव्वल और सोनिया गांधी के हस्तक्षेप के बाद आखिरकार डीके शिवकुमार कर्नाटक के डिप्टी CM बनने के लिए मान ही गए। जिसके बाद सिद्धारमैया को कर्नाटक के CM का पदभार सौंपा गया। देर रात सोनिया गांधी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए डीके से बातचीत की और इसके बाद ही CM पद के लिए अड़े DK तैयार हुए।
Karnataka News
Karnataka News
शिवकुमार ने गुरुवार सुबह कहा कि, ‘मैं पार्टी के फॉर्मूले पर राजी हूं। आगे लोकसभा चुनाव हैं और मैं जिम्मेदारियों के लिए तैयार हूं। पार्टी के हित को ध्यान में रखते हुए मैंने सहमति दी है।’ वहीँ, डीके के भाई और सांसद डीके सुरेश ने कहा कि, ‘मैं पार्टी के फैसले से पूरी तरह से खुश नहीं हूं।”
Karnataka News
Karnataka News
कांग्रेस हाईकमान ने आज शाम 7 बजे बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है। इसमें पार्टी के सेंट्रल ऑब्जर्वर भी पहुंचेंगे। नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 20 मई को बेंगलुरु में होना हैं। इसका ऑफिशियल ऐलान आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे करेंगे। इससे पहले राहुल और खड़गे की सिद्धारमैया और डीके के साथ दो मीटिंग्स बे-नतीजा रही थीं।
लोकसभा चुनाव के बाद CM बनेंगे DK शिवकुमार –
सोनिया गांधी के हस्तक्षेप के बाद शिवकुमार 50-50 फॉर्मूले पर राजी हुए हैं। पहले ढाई साल सिद्धारमैया कर्नाटक के CM रहेंगे और बाद के ढाई साल डीके। यानी डीके लोकसभा चुनाव के बाद 2025 में मुख्यमंत्री बनेंगे। हालांकि, अब कर्नाटक का कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कौन होगा, इसका नाम अभी तक तय नहीं किया गया है।
MORE NEWS>>>हिन्द महासागर में डूबा चीन का जहाज, मछली पकड़ने आये 39 लोग लापता, राष्ट्रपति ने दिए रेस्क्यू ऑपरेशन के आदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *