Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

Golden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.दिल्ली में पानी की भारी किल्लत के चलते लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में 45 घंटे की ध्यान साधना शुरू की है।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी के अंदर औरंगजेब की आत्मा घुस चुकी है।‘ऑल आइज़ ऑन रफ़ा’: सोशल मीडिया पर ट्रेंडिंग का असली कारण!हार्दिक पांड्या और नताशा के तलाक की खबरें तेजी से आ रही हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक नताशा को पांड्या की 70 प्रतिशत प्रॉपर्टी मिलेगी.

कर्नाटक के CM बने सिद्धारमैया, शिवकुमार होंगे डिप्टी CM, डीके के सांसद भाई सुरेश ने कहा – हाईकमान के फैसले से बहुत खुश नहीं हूं

Karnataka News
Karnataka News

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

चार दिन की मान-मनौव्वल और सोनिया गांधी के हस्तक्षेप के बाद आखिरकार डीके शिवकुमार कर्नाटक के डिप्टी CM बनने के लिए मान ही गए। जिसके बाद सिद्धारमैया को कर्नाटक के CM का पदभार सौंपा गया। देर रात सोनिया गांधी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए डीके से बातचीत की और इसके बाद ही CM पद के लिए अड़े DK तैयार हुए।
Karnataka News
Karnataka News
शिवकुमार ने गुरुवार सुबह कहा कि, ‘मैं पार्टी के फॉर्मूले पर राजी हूं। आगे लोकसभा चुनाव हैं और मैं जिम्मेदारियों के लिए तैयार हूं। पार्टी के हित को ध्यान में रखते हुए मैंने सहमति दी है।’ वहीँ, डीके के भाई और सांसद डीके सुरेश ने कहा कि, ‘मैं पार्टी के फैसले से पूरी तरह से खुश नहीं हूं।”
Karnataka News
Karnataka News
कांग्रेस हाईकमान ने आज शाम 7 बजे बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है। इसमें पार्टी के सेंट्रल ऑब्जर्वर भी पहुंचेंगे। नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 20 मई को बेंगलुरु में होना हैं। इसका ऑफिशियल ऐलान आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे करेंगे। इससे पहले राहुल और खड़गे की सिद्धारमैया और डीके के साथ दो मीटिंग्स बे-नतीजा रही थीं।
लोकसभा चुनाव के बाद CM बनेंगे DK शिवकुमार –
सोनिया गांधी के हस्तक्षेप के बाद शिवकुमार 50-50 फॉर्मूले पर राजी हुए हैं। पहले ढाई साल सिद्धारमैया कर्नाटक के CM रहेंगे और बाद के ढाई साल डीके। यानी डीके लोकसभा चुनाव के बाद 2025 में मुख्यमंत्री बनेंगे। हालांकि, अब कर्नाटक का कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कौन होगा, इसका नाम अभी तक तय नहीं किया गया है।
MORE NEWS>>>हिन्द महासागर में डूबा चीन का जहाज, मछली पकड़ने आये 39 लोग लापता, राष्ट्रपति ने दिए रेस्क्यू ऑपरेशन के आदेश

Leave a Comment