Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

जम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारीजब नारद मुनि ने पूछा भगवान विष्णु से एकादशी का महत्व, आखिर कैसे मिला ब्राह्मण की पत्नी को बैकुंठ का ऐश्वर्याषटतिला एकादशी आज, जानिए शुभ मुहूर्त, पूजन विधि, व्रत के नियम और उपायइंदौर में नाबालिगों का खुनी खेल, 6 हमलावरो ने किया दो दोस्तों पर चाकू से हमला, आरोपी मौके से फरारशिवपुरी में 8 साल की बच्ची को ट्रक ने कुचला, पुलिस ने ट्रक जब्त किया, ड्राइवर फरार10वीं बोर्ड एग्जाम के पहले ही पेपर वायरल, टेलीग्राम चैनल पर 350 में दिया जा रहा प्रश्न पत्र, कई लोगों पर कार्यवाहीचिली के जंगलों में आग VIDEO, 112 लोगों की मौत सैकड़ों लापता, राष्ट्रपति ने आपातकाल घोषित किया

MP में विधानसभा चुनाव को देखते हुए सरकार का बड़ा कदम, 30 नवंबर तक बढ़ाया मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस का कार्यकाल

Iqbal Singh Bains
Iqbal Singh Bains

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रदेश सरकार ने मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस का कार्यकाल 30 नवंबर 2023 तक बढ़ा दिया है। इससे पहले नवंबर 22 में उनका कार्यकाल 6 महीने के लिए बढ़ाया गया था। जिसकी अवधि 31 मई को खत्म हो रही थी।
MP NEWS
MP NEWS
1985 बैच के IAS हैं इकबाल सिंह –
सूत्रों के मुताबिक, चुनावी साल में सरकार कोई नया प्रयोग नहीं करना चाहती है। इसी वजह से बैंस को एक बार फिर सेवा विस्तार दिया गया है। बैंस 1985 बैच के IAS अफसर हैं और मध्यप्रदेश का मुख्य सचिव बनने से पहले कई अहम पदों पर रह चुके हैं। कृषि, उद्यानिकी, ऊर्जा, विमानन, आबकारी आयुक्त, पंचायत एवं ग्रामीण विकास, संसदीय कार्य जैसे विभागों में काम कर सीहोर, खंडवा, गुना और भोपाल के कलेक्टर भी रहे हैं। वे मुख्यमंत्री कार्यालय में सचिव, प्रमुख सचिव और अपर मुख्य सचिव भी रह चुके हैं।
MORE NEWS>>>लोकसभा सांसद रतनलाल कटारिया का निधन, हरियाणा के मुख्यमंत्री ने घोषित किया एक दिन का राजकीय शौक, आज दोपहर होगा अंतिम संस्कार
इससे पहले, साल 2018 के विधानसभा चुनाव के पहले तत्कालीन मुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह को भी एक्सटेंशन दिया गया था। पिछले साल नवंबर में बैंस रिटायर होने वाले थे। लेकिन उन्हें 6 महीने का एक्सटेंशन देकर उनका कार्यकाल बढ़ाया गया था।

Leave a Comment