Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

MP में विधानसभा चुनाव को देखते हुए सरकार का बड़ा कदम, 30 नवंबर तक बढ़ाया मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस का कार्यकाल

Iqbal Singh Bains
Iqbal Singh Bains

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रदेश सरकार ने मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस का कार्यकाल 30 नवंबर 2023 तक बढ़ा दिया है। इससे पहले नवंबर 22 में उनका कार्यकाल 6 महीने के लिए बढ़ाया गया था। जिसकी अवधि 31 मई को खत्म हो रही थी।
MP NEWS
MP NEWS
1985 बैच के IAS हैं इकबाल सिंह –
सूत्रों के मुताबिक, चुनावी साल में सरकार कोई नया प्रयोग नहीं करना चाहती है। इसी वजह से बैंस को एक बार फिर सेवा विस्तार दिया गया है। बैंस 1985 बैच के IAS अफसर हैं और मध्यप्रदेश का मुख्य सचिव बनने से पहले कई अहम पदों पर रह चुके हैं। कृषि, उद्यानिकी, ऊर्जा, विमानन, आबकारी आयुक्त, पंचायत एवं ग्रामीण विकास, संसदीय कार्य जैसे विभागों में काम कर सीहोर, खंडवा, गुना और भोपाल के कलेक्टर भी रहे हैं। वे मुख्यमंत्री कार्यालय में सचिव, प्रमुख सचिव और अपर मुख्य सचिव भी रह चुके हैं।
MORE NEWS>>>लोकसभा सांसद रतनलाल कटारिया का निधन, हरियाणा के मुख्यमंत्री ने घोषित किया एक दिन का राजकीय शौक, आज दोपहर होगा अंतिम संस्कार
इससे पहले, साल 2018 के विधानसभा चुनाव के पहले तत्कालीन मुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह को भी एक्सटेंशन दिया गया था। पिछले साल नवंबर में बैंस रिटायर होने वाले थे। लेकिन उन्हें 6 महीने का एक्सटेंशन देकर उनका कार्यकाल बढ़ाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *