Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नया आदेश, बंगाल सरकार को जल्द हटाना होगा केरला स्टोरी पर लगा बैन, सभी को फिल्म देखना जरुरी

UP News
UP News

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

केरला स्टोरी रिलीज के बाद से ही विवादों से घिरी हुई है। बीते दिनों इस मूवी पर पश्चिम बंगाल की सरकार और तमिलनाडु के थियेटर ओनर्स द्वारा बैन लगाया गया था। जिस के बाद से ही लोगों ने इस बैन का विरोध करना शुरू कर दिया था। कोलकत्ता और मद्रास हाईकोर्ट ने इस मामले में दखल देने से इन्कार कर दिया था।
The Kerala Story
The Kerala Story
जिसके बाद फिल्म के निर्माताओं द्वारा सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई और सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी कर सरकार से ऐसा करने की वजह पूछी थी। इस पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बेनर्जी का कहना था कि, “यह मूवी उनके राज्य की शांति को भंग कर सकती है और विभिन्न समुदायों के बीच वैमनस्य पैदा कर सकती है।” अब सुप्रीम कोर्ट का इसपर बड़ा फैसला सामने आया है। सुप्रीम कोर्ट ने इसपर अपनी प्रतिक्रिया दिखाते हुए इस बैन के फैसले पर रोक लगा दी है।
सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि, कानून का इस्तेमाल सार्वजनिक असहिष्णुता को बढ़ावा देने के लिए नहीं किया जा सकता, वरना सभी फिल्मों को लेकर ऐसी ही स्थिति पैदा होगी। कानून व्यवस्था कायम रखना हर राज्य का कर्तव्य है। फिल्म देखने वालों की सुरक्षा सुनिष्चित करना सरकार का काम है। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से पश्चिम बंगाल की सरकार को झटका लगा है। इसी के साथ साथ सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा है कि फिल्म को सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेशन मिलने से संबंधित जितनी भी याचिकाएं दायर की गई हैं उनपर सुनवाई से पूर्व सुप्रीम कोर्ट फिल्म देखना चाहेगा।
MORE NEWS>>>MP में विधानसभा चुनाव को देखते हुए सरकार का बड़ा कदम, 30 नवंबर तक बढ़ाया मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस का कार्यकाल
सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा है कि फिल्म में बताए गए 32 हजार महिलाओं के इस्लाम कबूल करने वाले आरोपों पर डिस्क्लेमर लगाया जाए और यह काम फिल्म के निर्माताओं द्वारा 20 मई शाम 5 बजे से पहले हो जाना चाहिए। इसके अलावा चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया, डी वाई चंद्रचूड़ ने तमिलनाडु सरकार को फिल्म की स्क्रीनिंग और फिल्म देखने वालों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *