Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

ये हैं दुनिया की आखिरी सड़क, जिसके बाद दुनिया हो जाती हैं खत्म, आखिर क्यों यहाँ लोगो को जाने से मना किया ?

E-69 Highway 
E-69 Highway 

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

आप सबके मन में एक प्रश्न उठ रहा होगा कि, क्या भला ऐसा भी संभव हो सकता हैं ? ये बेहद ही रोचक और दिलचस्प सवाल हैं। पर आप सबको जानकर बेहद हैरानी होगी कि, दुनिया की ऐसी जगह जहां एक ऐसी सड़क हैं, जिसके आखिरी छोर के बाद दुनिया खत्म हो जाती हैं।
E-69 Highway 
E-69 Highway
इस सड़क का नाम हैं ई-69 हाइवे (E-69 Highway) जिसे दुनिया की आखिरी सड़क के नाम से जाना जाता हैं। यह यूरोपियन देश नॉर्वे में मौजूद हैं। ई-69 हाइवे करीब 14 किलोमीटर लम्बा हैं। इस हाइवें के खत्म होने के बाद केवल ग्लेशियर और समुद्र के अलावा कुछ दिखाई नहीं देता हैं।
E-69 Highway 
E-69 Highway
हालाँकि इस हाइवें पर गाड़ी चलाना और अकेले पैदल चलना मना है। अगर कोई इस सड़क पर घूमने की इच्छा रखता है, तो उसे ग्रुप में जाना पड़ेगा। क्योंकि यहां केवल बर्फ ही बर्फ होने से लोग रास्ता भूल जाते हैं। इस जगह का मौसम बेहद ठंडा है। जिसके कारण यहां अकेले जाने पर पूर्णत: प्रतिबंध लगाया गया हैं।
E-69 Highway 
E-69 Highway
आप सभी ने बचपन में उत्तरी ध्रुव के बारे में पढ़ा होगा, जो पृथ्वी का सबसे दूर का उत्तरी बिंदु है। जहां पृथ्वी की धुरी घुमती हैं। ये नॉर्वे का भी आखिरी छोर हैं, जो ई-69 हाइवे को जोड़ता हैं। नॉर्वे के ई-69 हाइवे को दुनिया आखिरी छोर माना जाता हैं। जिसके आगे केवल बर्फ ही बर्फ और विशाल समुद्र हैं। सबसे हैरान कर देने वाली बात ये है कि, उत्तरी ध्रुव पर स्थित होने के कारण यहां सर्दी के मौसम में केवल रात ही होती है।
E-69 Highway 
E-69 Highway
जबकि गर्मी के मौसम में कभी सूरज नहीं डूबता हैं। सर्दी के मौसम में यहां का तापमान 45℃ और गर्मी के मौसम में तापमान 0℃ रहता हैं। ऐसा भी होता है कि कभी-कभी 6 महीनों तक लगातार सूरज नहीं निकलता जिसके कारण 6 महीने तक केवल रात ही रहती हैं। तो 6 महीने तक लोग अंधेरे में रहते हैं।
MORE NEWS>>>वैज्ञानिकों का नया खुलासा, रात के समय माउंट एवरेस्ट से आती हैं डरावनी आवाजें, रहस्य जान उड़ जायेंगे होश

Leave a Comment