Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

कानपूर की CSJM यूनिवर्सिटी में भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी, कोई जनहानि नहीं

Kanpur News
Kanpur News

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

उप्र के कानपुर की CSJM यूनिवर्सिटी के मुल्यांकन भवन में आज सोमवार सुबह 10:45 बजे भीषण आग लगी। आग किन कारणों से लगी है, इसका कुछ पता नहीं चल पाया। मौके पर फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां पहुंची।
Kanpur News
Kanpur News
यूनिवर्सिटी के मुल्यांकन भवन में आग लगने से अफरा-तफरी का माहौल हो गया। क्योंकि मुल्यांकन भवन के दो कमरे आग की चपेट में आ गए। जिसमें कई महत्वपूर्ण रिकॉर्ड जल गए। विध्यार्थियों की पुरानी आंसरशीट, पुराने क्वेश्चन पेपर सहित वार्षिक परीक्षाओं के नये प्रश्नपत्र भी जल कर राख हो गये। इसके अलावा कई अन्य डॉक्युमेंट भी जल गये।
Kanpur News
Kanpur News
फायर फाइटर्स को अंदर घुसने में काफी दिक्कतो का सामना करना पड़ा क्योंकि आग लगने से मुल्यांकन भवन धुआँ-धार हो रहा था। फायर फाइटर्स ने ऑक्सीजन किट पहनकर अंदर गये तब जाकर आग बुझाने का काम शुरू हुआ। लगभग 2 घण्टे में आग पर काबू नहीं पाया गया तो कुछ फायर फाइटर्स भवन के पीछे के रास्ते से खिड़की तोड़कर अंदर गए और अंदर से ही पानी की बौछार की गई।
MORE NEWS>>>महाराणा प्रताप जयंती समारोह पर बोले CM, भले ही जान चली जाए पर हल्दी घाटी की माटी का मान-सम्मान नहीं जाने दूंगा
आग लगने के दौरान BSC नर्सिंग के छात्र परीक्षा दे रहे थे। कैंपस के अंदर धुआं उठते ही आनन-फानन में सभी कर्मचारियों को बाहर निकाला गया। सभी को यूनिवर्सिटी के दूसरे भवन में पंहुचाया गया। ये जानकार बेहद हैरानी होगी कि करोड़ो की बनी इस यूनिवर्सिटी में आग बुझाने के कोई इंतजाम नहीं किए गए थे। विश्वविध्यालय के कुलसचिव डॉ. अनिल कुमार यादव ने बताया कि आग बुझने के बाद ही इस क्षति का आकलन हो सकेगा। आग से कोई जनहानि नहीं हुई हैं।

Leave a Comment