Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

छत्तीसगढ़-तेलंगाना बॉर्डर पर 10 नक्सली गिरफ्तार, एक ट्रैक्टर कॉर्डेक्स वायर के साथ 500 डेटोनेटर बरामद, बड़े हमले की थी तैयारी

Cg Breaking News 
Cg Breaking News 

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

छत्तीसगढ़-तेलंगाना सीमा पर भद्रादी कोत्तागुड़म पुलिस ने दुमुगुडेम और CRPF की 141वीं बटालियन के जवानों के साथ संयुक्त कार्यवाही करते हुए 10 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। इनमें से 5 मा‌ओवादी बीजापुर जिले के रहने वाले हैं और इनके पास से पुलिस को एक ट्रैक्टर कॉर्डेक्स वायर और करीब 500 डेटोनेटर मिले हैं।
Cg Breaking News
Cg Breaking News
जानकारी के मुताबिक, भारी मात्रा में विस्फोटक बड़े नक्सली लीडर्स के पास ले जाया जा रहा था। छत्तीसगढ़ या फिर तेलंगाना में सबसे बड़े नक्सली हमले की तैयारी थी। हालांकि, पुलिस ने इनके नापाक मंसूबों को नाकाम कर इलाके की छानबीन तेज़ कर दी हैं।
तेलंगाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी नक्सली संगठन के सदस्य भारी मात्रा में विस्फोटक के साथ मुलाकानापल्ली और दुमुगुडेम मंडल के एक ठिकाने में मौजूद हैं। इसी के आधार पर भद्रादी कोत्तागुड़म पुलिस ने दुमुगुडेम और CRPF की 141वीं बटालियन के जवानों की एक टीम बनाकर मौके के लिए रवाना किया और इलाके के गांवों और इससे लगे जंगल में सर्चिंग अभियान चलाकर करीब 10 संदिग्धों को पकड़ा। जिनके पास से पुलिस ने एक ट्रैक्टर, एक बोलेरो वाहन समेत दो बाइक्स भी बरामद की हैं।
Cg Breaking News 
Cg Breaking News
बड़े हमले की थी तैयारी –
बरामद वाहनों की तलाशी लेने पर एक ट्रैक्टर से करीब 90 बंडल कॉर्डेक्स वायर, 500 डेटोनेटर समेत अन्य विस्फोटक सामान जब्त किये गए हैं। गिरफ्तार किये नक्सलियों से पूछताछ में पता चला की इनमें से 5 तेलंगाना और 5 छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के आवापल्ली इलाके के रहने वाले हैं और पिछले कई सालों से नक्सल संगठन के लिए काम कर रहे थे।
पुलिस के मुताबिक, पूछताछ में और भी कई खुलासे हुए हैं। इनके पास से बरामद किए गए बारूद की कीमत लाखों में है। हालांकि, ये विस्फोटक कहां से लेकर आ रहे थे इसका अभी तक खुलासा नहीं हुआ है। अफसरों का कहना है कि, जल्द ही इस सप्लाई चेन को भी तोड़ दिया जाएगा।
Cordex Wire
Cordex Wire
क्या है कॉर्डेक्स वायर ?
कॉर्डेक्स वायरस (Cordex Wire) का इस्तेमाल माओवादी IED ब्लास्ट करने के लिए करते हैं। सड़क पर IED प्लांट कर (Cordex) तार बिछाकर माओवादी दूर से ही धमाका कर सकते हैं।
गिरफ्तार नक्सलियों के नाम –
मुशिकी रमेश (32) निवासी  –  बीजापुर जिला
सुरेश (25)            निवासी  –  बीजापुर जिला
बडीसा लालू (22)   निवासी  –  बीजापुर जिला
सोदी महेश (20)    निवासी  –  बीजापुर जिला
मदिवी चेतु (21)    निवासी  –  बीजापुर जिला
Cg Breaking News 
Cg Breaking News
सममैया (36)             निवासी  –  वारंगल जिला
अरेपल्ली श्रीकांत (23) निवासी  –  वारंगल जिला
मेकाला राजू (36)        निवासी  –  वारंगल जिला
रमेश कुम (28)           निवासी  –  वारंगल जिला
सल्लापल्ली (25)        निवासी  –  वारंगल जिला
MORE NEWS>>>30 मई को कर्क राशि में गोचर करेंगे शुक्र, इन राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन, जीवन में आएगी चांदी ही चांदी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *