Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

देश की सेवा करने वाले युवाओं के लिए सुनहरा मौका, इंडियन एयरफोर्स ने निकली 276 पदों पर वैकेंसी, जानिए आवेदन करने की पूरी प्रोसेस

IAF Job Vacancy
IAF Job Vacancy

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

इंडियन एयरफोर्स (Indian Air Force) में नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए खास खबर है। वायुसेना द्वारा ऑफिसर के 276 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है। जिसकी जानकारी इंडियन एयरफोर्स की ऑफिशल वेबसाइट afcat.cdac.in/afcatreg पर मौजूद है।
Indian Air Force
Indian Air Force
ग्रेजुएशन कर चुके उम्मीदवार इस वेबसाइट पर जाकर 30 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और इसके बाद उम्मीदवारों का रिटन टेस्ट, फिजिकल टेस्ट और मेडिकल टेस्ट लिया जाएगा और साथ ही साथ डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन भी किया जाएगा।
Educational Qualification –
फ्लाइंग ब्रांच – 12वीं में फिजिक्स (Physics) और मैथ्स (Maths) में 50% प्रतिशत अंक एवं ग्रेजुएशन में 60% प्रतिशत अंक होना अनिवार्य है।
ग्राउंड ड्यूटी (तकनीकी) – 12वीं में फिजिक्स (Physics) और मैथ्स (Maths) में 50% प्रतिशत अंक एवं B‐Tech में 60% प्रतिशत अंक होना अनिवार्य है।
ग्राउंड ड्यूटी (गैर-तकनीकी) – ग्रेजुएशन में 60% प्रतिशत अंकों के साथ पास होना अनिवार्य है।
Selection Process –
उम्मीदवारों का सिलेक्शन रिटन टेस्ट, फिजिकल टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और इंडियन एयरफोर्स के AFSB टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। जिसके अलावा डॉक्यूमेंट का वैरिफिकेशन भी किया जाएगा।
IAF Job Vacancy
IAF Job Vacancy
Age Limit –
फ्लाइंग ब्रांच के लिए निर्धारित आयु 20 से 24 वर्ष
ग्राउंड ड्यूटी (तकनीकी व गैर-तकनीकी) के लिए निर्धारित आयु 20 से 26 वर्ष
नोट – उम्र की गिनती 1 जुलाई 2023 के आधार पर की जाएगी।
Fees & Salary –
इंडियन एयरफोर्स में निकली भर्ती के लिए आवेदन की फीस 250 रूपये निर्धारित की गई है। यह फीस ऑनलाइन माध्यम से ही भरी जाएगी। साथ ही सिलेक्शन हो जाने के बाद उम्मीदवारों को 56,000 से लेकर 1 लाख 10 हजार रूपये तक मासिक वेतन दिया जाएगा और साथ ही कई सरकारी सुविधाएं भी दी जाएंगी।
IAF Job Vacancy
IAF Job Vacancy
आवेदन भरने की प्रोसेस –
इंडियन एयरफोर्स (Indian Air Force) की ऑफिषियल वेबसाइट afcat.cdac.in/afcatreg पर जाएं। ऑनलाइन अप्लाई पर क्लिक करें और इंडियन एयरफोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट पर क्लिक कर फॉर्म में पूछी गई डीटेल्स को फिल करें। साथ ही अपनी फोटो, जरूरी डॉक्यूमेंट्स और सिग्नेचर को अप्लोड कर फीस जमा करें।
MORE NEWS>>>छत्तीसगढ़-तेलंगाना बॉर्डर पर 10 नक्सली गिरफ्तार, एक ट्रैक्टर कॉर्डेक्स वायर के साथ 500 डेटोनेटर बरामद, बड़े हमले की थी तैयारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *