Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

हार्दिक पांड्या और नताशा के तलाक की खबरें तेजी से आ रही हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक नताशा को पांड्या की 70 प्रतिशत प्रॉपर्टी मिलेगी.पानी के लिए पार्षद ने उतारे कपड़े.प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीम

IIT खड़गपुर के छात्र के शव का दोबारा होगा पोस्टमॉर्टम, कब्र से निकाल कर फिर से शुरू हुई जाँच, कोर्ट ने जारी किए आदेश

UP News
UP News

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

पश्चिम बंगाल के IIT खड़गपुर में बीते वर्ष एक छात्र की मौत हो गई थी जिसके बाद संस्थान द्वारा इस मौत को आत्महत्या बताया गया। छात्र का नाम फैजान अहमद था और वह 14 अक्टूबर को अपने हॉस्टल में मृत पाया गया था। कॉलेज प्रशासन का कहना था कि, “छात्र ने सुसाइड किया है पर परिवार वालों के अनुसार छात्र की हत्या की गई थी।”
Calcutta High Court
Calcutta High Court
मृतक के परिवार ने कॉलेज प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा है कि, “वे लगातार रैगिंग से जुड़ी शिकायतों को अनसुना कर रहे थे और इसी कारण से फैजान काफी परेशान था और ऐसे में फैजान की संदिग्ध परिस्थिति में मौत होना अपने आप में कॉलेज के खिलाफ कई सवाल खड़े कर रहा है।” संस्थान के निर्देशक को सुनवाई के दौरान रेंगिग के खिलाफ सख्त कार्यवाही न लेने पर कोर्ट द्वारा जमकर फटकार पड़ी और काफी आलोचना का सामना भी करना पड़ा। फिलहाल कोर्ट ने इसे रेगिंग का मामला माना है।
Faizan Ahmed
Faizan Ahmed
कलकत्ता हाईकोर्ट ने 25 अप्रैल को कलकत्ता मेडिकल कॉलेज को दूसरा पोस्टमॉर्टम करवाने के निर्देष दिए थे। कोर्ट ने कहा था कि, छात्र की मौत से जुड़ी सच्चाई जल्द से जल्द बाहर लाना जरूरी है। कोर्ट के आदेश के बाद मंगलवार को दूसरी बार पोस्टमॉर्टम के लिए छात्र के षव को कब्र से बाहर निकाला गया। कोर्ट के अनुसार मौत से जुड़ी सच्चाई को सामने लाने के लिए यह बहुत आवश्यक था।
Faizan Ahmed
Faizan Ahmed
छात्र के शव को खड़गपुर टाउन थाने की पुलिस, छात्र के परिजन और स्थानीय पुलिसकर्मी की मौजूदगी में कब्र से बाहर निकाला गया। यह कार्य असम मेडिकल कॉलेज और गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज के फोरेंसिक विषेषज्ञों की टीम द्वारा किया गया। अब छात्र का दोबारा पोस्टमॉर्टम किया जाएगा और इसकी रिपोर्ट सीधे कोर्ट में सबमिट की जाएगी।
MORE NEWS>>>वाराणसी से बड़ी खबर, जहर खाकर तीन लोगो ने की आत्महत्या, एक ही बेड पर मिले पिता-बेटा और नाती के शव

Leave a Comment