Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

MS Dhoni क्यों खेलना चाहेंगे IPL का सीजन 17? ये है 3 बड़े कारण, CSK के पास और कोई ऑप्शन नहीं

MS Dhoni Retirement
MS Dhoni Retirement

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 सीजन में पूरी तरह से Mahendra Singh Dhoni ही छाए रहे। धोनी ने अपनी कप्तानी में मौजूदा सीजन के रोमांचक फाइनल मुकाबले में गुजरात टाइटन्स (GT) को शिकस्त देकर Chennai Super Kings को पांचवीं बार चैम्पियन बनाया है।
MS Dhoni
MS Dhoni
मौजूदा IPL सीजन धोनी के लिए बेहद ही स्ट्रगल भरा रहा है। वो इस सीजन में घुटने की चोट से लगातार जूझते रहे हैं और इस चोट के बावजूद उन्होंने सभी मैच खेले और टीम को चैम्पियन बनाकर ही दम लिया। हालांकि, अब धोनी के घुटने की सर्जरी गुरुवार को मुंबई के कोकिला बेन अस्पताल में हो गई है।
Mahendra Singh Dhoni
Mahendra Singh Dhoni
7 जुलाई को 42 साल के हो जाएंगे धोनी –
MS Dhoni को लेकर पूरे टूर्नामेंट में यही दावे चलते रहे हैं कि, “वो इस सीजन के बाद संन्यास ले लेंगे, इसका कारण उनकी बढ़ती उम्र है।” बता दें कि, धोनी इस साल 7 जुलाई को 42 वर्ष के हो जाएंगे। मगर इन सभी दावों के बीच धोनी ने हर बार यही कहा कि, “वो अभी संन्यास पर विचार नहीं कर रहे हैं।”
Chennai Super Kings
Chennai Super Kings
1. CSK के पास धोनी की कप्तानी का ऑप्शन नहीं –
धोनी IPL के पहले यानी 2008 सीजन से ही चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की कप्तानी संभाल रहे हैं। इस दौरान उनकी कप्तानी में CSK टीम ने 10 बार फाइनल खेला और 5 बार खिताब अपने नाम किया है। हालाँकि, 2022 सीजन में धोनी की जगह रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को कप्तानी सौंपी गई थी, लेकिन CSK की यह चाल असफल रही थी और उसे शुरुआती 8 में से 6 मै हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद जडेजा ने बीच में ही कप्तानी छोड़ दी और फिर माही को टीम की कमान संभालनी पड़ी।
Chennai Super Kings
Chennai Super Kings
ऐसे में इस सीजन में भी चेन्नई टीम के भविष्य का कप्तान तय नहीं हो सका है। मौजूदा स्थिति में भी पूरी चेन्नई टीम धोनी पर ही टिकी हुई है और माना जा रहा है कि, कोई ऑप्शन नहीं होने के कारण चेन्नई फ्रेंचाइजी ने धोनी को बतौर कप्तान एक और सीजन खेलने के लिए राजी किया हैं।
Chennai Super Kings
Chennai Super Kings
2. अगले सीजन में नया कप्तान तैयार करना –
IPL 2023 सीजन के लिए चेन्नई फ्रेंचाइजी ने 16.25 करोड़ रुपये की बोली लगाकर इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को खरीदा था। फैन्स का मानना था कि ,धोनी इस सीजन में स्टोक्स को फ्यूचर कप्तान के तौर पर तैयार कर सकते हैं। मगर ऐसा नहीं हो सका है. स्टोक्स दो मैच खेलकर ही चोट के कारण बाहर हो गए और ऐसे में अब धोनी के कंधों पर चेन्नई टीम के लिए नया कप्तान तैयार करने की अहम् जिम्मेदारी है। यही कारण है कि, धोनी अगला सीजन भी खेल सकते हैं।
Chennai Super Kings
Chennai Super Kings
3. इम्पैक्ट प्लेयर से धोनी का खेल होगा आसान –
IPL में इम्पैक्ट प्लेयर जैसा नया नियम आने से धोनी को काफी फायदा हो सकता है। वो इस नियम का फायदा उठाकर अगला सीजन भी बड़ी आसानी से खेल सकते हैं। यानी धोनी को लगता है कि, वो बैटिंग नहीं कर पाएंगे, तो वो अपनी जगह बतौर इम्पैक्ट प्लेयर किसी भी बल्लेबाज को मैदान में उतार सकते हैं। जबकि विकेटकीपिंग खुद संभालते हुए टीम को बतौर कप्तान गाइड कर सकते हैं।
MS Dhoni
MS Dhoni
जानिए फाइनल के बाद संन्यास पर धोनी ने क्या कहा –
वैसे तो पूरे IPL 2023 सीजन में ही कई बार धोनी से संन्यास पर सवाल किया गया। मगर हम फाइनल मैच की बात करें, तो इस खिताबी मुकाबले के बाद कमेंटेटर हर्ष भोगले (Harsh Bhogle) ने भी धोनी के सामने उनके फ्यूचर प्लान का सवाल दागा था। तब धोनी ने उनसे कहा था कि,
MORE NEWS>>>ओडिशा में भीषण ट्रेन हादसा, बेपटरी हुई कोरोमंडल एक्सप्रेस दुरंतो ट्रेन से टकराई, 280 लोगो की मौत, 900 घायल
“वैसे देखा जाए तो यह आदर्श समय है कि, मैं रिटायरमेंट की घोषणा कर दूं, लेकिन इस सीजन हर जगह जाने पर जिस तरह का प्यार मुझे मिला इसके लिए मैं सभी का धन्यवाद करना चाहता हूं। मेरे लिए यह बहुत आसान है कि, मैं थैंक्यू वेरी मच कह दूं, लेकिन मुश्क‍िल चीज यह है कि मैं और 9 महीने तक मेहनत करूं….!” मैं एक और सीजन खेलना चाहता हूं, पर यह काफी कुछ मेरे शरीर पर भी निर्भर करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *