Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

बिपरजॉय तूफान से अब तक 5 लोगो की मौत, 150 किमी/घंटे तक की रफ्तार से गुजरात की ओर बढ़ रहा तूफान, 7500 लोगों को किया गया शिफ्ट

Cyclone Biporjoy
Cyclone Biporjoy

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

अरब सागर में उठा तूफान “बिपरजॉय” तेज़ी से गुजरात की ओर बढ़ रहा है। ये तूफान 15 जून की दोपहर को कच्छ जिले के जखौ पोर्ट से टकराने वाला है और इस दौरान 150 किमी/घंटे तक की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। उससे पहले अच्छी बात यह है कि, तूफान की स्तिथि में कुछ कमजोर देखने को मिली हैं। हालांकि यह अब भी खतरनाक ही है।
Cyclone Biporjoy
Cyclone Biporjoy
तूफान के चलते गुजरात और मुंबई के तटीय इलाकों में भीषण आंधी-बारिश का दौर जारी है, जिसमें अब तक 5 लोगों की मौत की खबर है। गुजरात के तटीय जिलों- कच्छ, पोरबंदर, द्वारका, जामनगर, जूनागढ़ और मोरबी के तूफान प्रभावित इलाकों से 7500 लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है। आज से 23 हजार लोगों को शिफ्ट करने का अभियान चलाया जाएगा।
Cyclone Biporjoy
Cyclone Biporjoy
गुजरात के द्वारका से 290 किमी दूर है तूफान – 
मौसम विभाग ने मंगलवार सुबह 9 बजे के अपडेट जारी कर बताया कि, तूफान 8 किमी/घंटे की स्पीड से नॉर्थ-वेस्ट में आगे बढ़ रहा है। तूफान मंगलवार सुबह 5:30 बजे पोरबंदर से 300 km, द्वारका से 290 km, जखौ पोर्ट से 340 km, नालिया से 350 km दूर था। चक्रवात के 14 जून की सुबह तक उत्तर की ओर बढ़ने की संभावना जताई जा रही है, जिसके बाद ये मुड़कर नॉर्थ-ईस्ट दिशा में आगे बढ़ेगा।
Cyclone Biporjoy
Cyclone Biporjoy
14 जून के लिए ऑरेंज और 15 के लिए रेड अलर्ट जारी –
IMD के मुताबिक, 14-15 जून के दौरान कच्छ, द्वारका, पोरबंदर, जामनगर, राजकोट, जूनागढ़ और मोरबी जिले के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।
14 जून की तुलना में 15 जून को ज्यादा बारिश होने का अनुमान है और अगले चार दिन तक तेज़ आंधी भी चलेगी। सबसे ज्यादा असर सौराष्ट्र-कच्छ इलाके में होगा।
सभी मछुआरों को 16 जून तक समुद्र में ना जाने को कहा गया है। गुजरात में 14 जून के लिए ऑरेंज अलर्ट और 15 जून के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है।
वहीं, कच्छ-सौराष्ट्र में समुद्र तट से 10 किलोमीटर की सीमा में स्थित गांवों के लगभग 23 हजार लोगों को शेल्टर होम पहुंचाने के लिए मंगलवार से बड़ा अभियान चलाया जाएगा।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज दिल्ली में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के आपदा प्रबंधन विभाग के मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे।
MORE NEWS>>>रोहतक में हिसार-दिल्ली हाईवे पर भीषण हादसा, कैंटर ने पिकअप को मारी टक्कर, गाड़ी पलटने से 2 की मौत 23 घायल

Leave a Comment