Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

हरियाणा में सरकार और किसान संगठन आमने-सामने, जम्मू-दिल्ली नेशनल हाईवे 20 घंटे से जाम, जिले में धारा 144 लागू

Haryana News
Haryana News

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

हरियाणा में सूरजमुखी पर MSP को लेकर भाजपा-जजपा सरकार और किसान संगठन आमने-सामने आ गए हैं। कुरुक्षेत्र में किसानों ने सोमवार दोपहर 2 बजे से जम्मू-दिल्ली नेशनल हाईवे को जाम कर रखा है। अब संयुक्त किसान मोर्चा का हरियाणा सरकार को सुबह 10 बजे के अल्टीमेटम का टाइम खत्म हो गया है।
Haryana News
Haryana News
किसानों ने कहा- सूरजमुखी पर MSP की घोषणा की जाए और किसान नेता गुरनाम चढ़ूनी को रिहा किया जाए। राकेश टिकैत ने कहा कि, अब SKM के नेता बैठकर आगे का फैसला लेंगे। हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्‌टर की सरकार ने एक विज्ञापन जारी कर किसानो से पूछा कि, “हरियाणा में सूरजमुखी के सबसे रेट ज्यादा हैं, फिर भी क्या राष्ट्रीय राजमार्ग रोकना जायज है?
Haryana News
Haryana News
उधर, DM शांतनु शर्मा ने कहा कि – ”जिले में लाठी-डंडे, तलवार, गंडासा आदि किसी भी तरह के घातक हथियार लेकर चलने, पेट्रोल-डीजल के बोतल में बिक्री पर रोक लगा दी गई है। साथ ही पुरे जिले में धारा 144 लागू कर दी गयी है।”
सरकार ने कहा – 29.13 करोड़ की राहत राशि दे चुके हैं –
Haryana News
Haryana News
वहीँ सरकार ने कहा कि -”हरियाणा में 38,414 एकड़ में सूरजमुखी की फसल है। 8,528 किसानों को भावांतर योजना में प्रति क्विंटल 1,000 रुपए अंतरिम राहत राशि दी जाती है। अब तक 29.13 करोड़ की राशि दी जा चुकी हैं। हरियाणा में मार्केट रेट 4,900 और 1,000 रुपए सरकार की तरफ से, यानी सूरजमुखी का प्रति क्विंटल रेट 5,900 रुपए मिलता है। उसके उलट कर्नाटक में 4,077, पंजाब में 4,000, तमिलनाडु में 3,550, और गुजरात में 3,975 प्रति क्विंटल का रेट है। सरकार ने इसे सूरजमुखी की बिक्री की सच्चाई करार दिया है।
Haryana News
Haryana News
MOR ENEWS>>>इंदौर में ठेकेदार की करंट लगने से मौत, दूसरी मंजिल पर बिजली के खुले तार को छूने से हुआ हादसा, कोलकाता लेकर जाएंगे शव

Leave a Comment