Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

जम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारीजब नारद मुनि ने पूछा भगवान विष्णु से एकादशी का महत्व, आखिर कैसे मिला ब्राह्मण की पत्नी को बैकुंठ का ऐश्वर्याषटतिला एकादशी आज, जानिए शुभ मुहूर्त, पूजन विधि, व्रत के नियम और उपायइंदौर में नाबालिगों का खुनी खेल, 6 हमलावरो ने किया दो दोस्तों पर चाकू से हमला, आरोपी मौके से फरारशिवपुरी में 8 साल की बच्ची को ट्रक ने कुचला, पुलिस ने ट्रक जब्त किया, ड्राइवर फरार10वीं बोर्ड एग्जाम के पहले ही पेपर वायरल, टेलीग्राम चैनल पर 350 में दिया जा रहा प्रश्न पत्र, कई लोगों पर कार्यवाहीचिली के जंगलों में आग VIDEO, 112 लोगों की मौत सैकड़ों लापता, राष्ट्रपति ने आपातकाल घोषित किया

हरियाणा में सरकार और किसान संगठन आमने-सामने, जम्मू-दिल्ली नेशनल हाईवे 20 घंटे से जाम, जिले में धारा 144 लागू

Haryana News
Haryana News

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

हरियाणा में सूरजमुखी पर MSP को लेकर भाजपा-जजपा सरकार और किसान संगठन आमने-सामने आ गए हैं। कुरुक्षेत्र में किसानों ने सोमवार दोपहर 2 बजे से जम्मू-दिल्ली नेशनल हाईवे को जाम कर रखा है। अब संयुक्त किसान मोर्चा का हरियाणा सरकार को सुबह 10 बजे के अल्टीमेटम का टाइम खत्म हो गया है।
Haryana News
Haryana News
किसानों ने कहा- सूरजमुखी पर MSP की घोषणा की जाए और किसान नेता गुरनाम चढ़ूनी को रिहा किया जाए। राकेश टिकैत ने कहा कि, अब SKM के नेता बैठकर आगे का फैसला लेंगे। हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्‌टर की सरकार ने एक विज्ञापन जारी कर किसानो से पूछा कि, “हरियाणा में सूरजमुखी के सबसे रेट ज्यादा हैं, फिर भी क्या राष्ट्रीय राजमार्ग रोकना जायज है?
Haryana News
Haryana News
उधर, DM शांतनु शर्मा ने कहा कि – ”जिले में लाठी-डंडे, तलवार, गंडासा आदि किसी भी तरह के घातक हथियार लेकर चलने, पेट्रोल-डीजल के बोतल में बिक्री पर रोक लगा दी गई है। साथ ही पुरे जिले में धारा 144 लागू कर दी गयी है।”
सरकार ने कहा – 29.13 करोड़ की राहत राशि दे चुके हैं –
Haryana News
Haryana News
वहीँ सरकार ने कहा कि -”हरियाणा में 38,414 एकड़ में सूरजमुखी की फसल है। 8,528 किसानों को भावांतर योजना में प्रति क्विंटल 1,000 रुपए अंतरिम राहत राशि दी जाती है। अब तक 29.13 करोड़ की राशि दी जा चुकी हैं। हरियाणा में मार्केट रेट 4,900 और 1,000 रुपए सरकार की तरफ से, यानी सूरजमुखी का प्रति क्विंटल रेट 5,900 रुपए मिलता है। उसके उलट कर्नाटक में 4,077, पंजाब में 4,000, तमिलनाडु में 3,550, और गुजरात में 3,975 प्रति क्विंटल का रेट है। सरकार ने इसे सूरजमुखी की बिक्री की सच्चाई करार दिया है।
Haryana News
Haryana News
MOR ENEWS>>>इंदौर में ठेकेदार की करंट लगने से मौत, दूसरी मंजिल पर बिजली के खुले तार को छूने से हुआ हादसा, कोलकाता लेकर जाएंगे शव

Leave a Comment