Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

गुजरात में बिपरजॉय की भयानक तबाही, जगह-जगह पेड़ और खंभे गिरे, 2 लोगो की मौत 22 घायल

Cyclone Biporjoy
Cyclone Biporjoy

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

बिपरजॉय तूफान के जखौ तट से टकराने के बाद गुजरात में भारी तबाही हुई हैं। कच्छ-सौराष्ट्र समेत 8 जिलों में इसका असर रहा, यह अपने पीछे भारी मात्रा में तबाही छोड़ गया है, जगह-जगह पेड़ और खंभे गिर गए। तूफान के कारण भावनगर में 2 लोगों की मौत हुई और 22 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। वहीँ, 94 हजार लोगों अपने घरो से स्थान्तरित करना पड़ा हैं।
Cyclone Biporjoy
Cyclone Biporjoy
तूफान बिपरजॉय गुरुवार शाम 6:30 बजे कच्छ के जखौ तट से टकराया था और लैंडफॉल आधी रात तक चला। इस दौरान हवाओं की रफ्तार 115 से 125 किमी प्रति घंटे रही। इससे पहले ही कच्छ, द्वारका, पोरबंदर, जामनगर, राजकोट, जूनागढ़, गांधीधाम और मोरबी समेत कई तटीय इलाकों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हुई। इसके कारन 940 से ज्यादा गांवों की बिजली गुल हो गई है। वहीं, बाढ़ और रास्ते बंद होने से 4,600 ग्रामीण इलाकों का संपर्क टूट गया है।
Cyclone Biporjoy
Cyclone Biporjoy
राजस्थान पहुंचा बिपरजॉय, 5 जिलों में रेड अलर्ट –
बिपरजॉय तूफान गुजरात के बाद शुक्रवार को राजस्थान की तरफ बढ़ रहा है। मौसम विभाग ने बाड़मेर और जालोर में आज रेड अलर्ट है और यहां तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है। जालोर में शुक्रवार सुबह तक 69MM बारिश दर्ज की गई है और जैसलमेर में भी तेज़ आंधी के साथ बारिश जारी है।
Cyclone Biporjoy
Cyclone Biporjoy
वहीँ, बाड़मेर और सिरोही में तेज हवाओं की वजह से पेड़ और पोल गिर गए हैं। तूफान के चलते शुक्रवार और शनिवार को मिलाकर राजस्थान के 5 जिलों में भारी बारिश के लिए रेड अलर्ट, जबकि 13 जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। आपको बता दें कि, राज्य में 18 जून तक इसका असर रहेगा।
Cyclone Biporjoy
Cyclone Biporjoy
MORE NEWS>>>देवर-भाभी के इश्क में भाई की हत्या, भागलपुर में पति को अफेयर का पता चला, तो छोटे भाई ने 2 दोस्तों के साथ मिलकर भाई को मारी गोली

Leave a Comment