Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

आदिपुरुष के खिलाफ दिल्ली HC में अपील, फिल्म ने हिन्दू धर्म की मर्यादा को किया तार-तार, फिल्म बैन करने की उठी मांग

Boycott Adipurush
Boycott Adipurush

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान स्टारर फिल्म “आदिपुरुष” अब डायलॉग्स को लेकर विवाद में है। फिल्म को बैन करने के लिए हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की है। 
Adipurush
Adipurush
विष्णु गुप्ता ने दायर की याचिका में कहा कि, ‘फिल्म में हमारे आराध्य देवताओं का गलत तरीके से चित्रण किया गया है, जो कि आपत्तिजनक है। इसलिए ऐसी फिल्म की स्क्रीनिंग पर रोक लगनी चाहिए। साथ ही डायलॉग्स और किरदारों को हटाने की मांग की गई है।’ यह फिल्म 16 जून को रिलीज हुई है।
Prabhas - Shri Ram 
Prabhas – Shri Ram
राइटर और डायरेक्टर ने मर्यादा को तार-तार किया –
फिल्म के डायलॉग्स को लेकर फिल्म के राइटर और डायरेक्टर जमकर ट्रोल हो रहे हैं। वहीँ, सोशल मीडिया पर फिल्म का बायकॉट “Boycott Adipurush” ट्रेंड हो रहा है। लोगों का कहना है कि, “फिल्म में रामायण को मॉडर्न तरीके से दिखाया गया है, जो इस ऐतिहासिक-पौराणिक कथा की मर्यादा को तार-तार कर रहा है।”
Saif Ali Khan - Ravana
Saif Ali Khan – Ravana
वो कॉन्ट्रोवर्शियल डायलॉग, जिन पर लोगों को आपत्ति है –
  • कपड़ा तेरे बाप का! तेल तेरे बाप का! जलेगी भी तेरे बाप की।
  • तेरी बुआ का बगीचा है क्या ? जो हवा खाने चला आया।
  • जो हमारी बहनों को हाथ लगाएगा उनकी लंका लगा देंगे।
  • आप अपने काल के लिए कालीन बिछा रहे हैं।
  • मेरे एक ही सपोले ने तुम्हारे शेषनाग को लंबा कर दिया अभी तो पूरा पिटारा भरा पड़ा है।
इन डायलॉग्स को लिखने वाले राइटर मनोज मुंतशिर को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है। लोग उनसे सवाल कर रहे हैं कि, “ऐसे संवाद रामायण के किस वर्जन में लिखे हैं और क्या रामायण में ऐसे शब्दों का कहीं उल्लेख है।”
Devdatta Nage - Hanuman 
Devdatta Nage – Hanuman
हिंदू सेना की दायर याचिका में कहा गया कि, “जिस तरीके से फिल्म आदिपुरुष में भगवान राम, माता सीता और श्रीहनुमान जी का चित्रण किया गया है, वो महर्षि वाल्मीकि की रामायण और तुलसीदास की रामचरितमानस के ठीक विपरीत है। डायरेक्टर ओम राउत के निर्देशन में बनी इस फिल्म से हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंची है। फिल्म में जिस तरह से तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की गई है, उसे देखकर हमारा मन चिंतित और व्यथित है।”
Saif Ali Khan - Ravana
Saif Ali Khan – Ravana
‘हमारी PIL उन लोगों की तरफ से भी दायर है, जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं, या किसी कारण कोर्ट कचहरी आने में असमर्थ हैं। चूंकि भावनाएं उनकी भी आहत हुई हैं, इसलिए ये PIL उन्हें भी रिप्रजेंट करती है। आदिपुरुष की टीम को इस मामले में सूचना और प्रसारण मंत्रालय को 4 अक्टूबर तक जवाब देना था। हालांकि आज तक उनका जवाब नहीं आया।’
Boycott Adipurush
Boycott Adipurush
लोग कैंसिल कर रहे फिल्म के टिकट –
कुछ लोगो ने सोशल मीडिया पर टिकट कैंसिल कर इसकी फोटो शेयर कर रहे हैं। एक शख्स ने फिल्म के 9 टिकट खरीदे थे, लेकिन फिल्म पर जारी विवाद के बाद उसने सभी टिकट कैंसिल कर दिए और लिखा कि, “वो अपने बच्चों को ऐसी ‘रामायण’ तो नहीं दिखाएगा।”
Boycott Adipurush
Boycott Adipurush
आपको बता दें कि, फिल्म में एक सीन ऐसा है जिसमें रावण बने सैफ अली खान अजगरों के बीच लेटे दिखाई दे रहे हैं। सोशल मीडिया पर इसे लेकर कई मीम भी बनाए जा रहे हैं। लोगों का कहना है कि, “ओम राउत वाला रावण पाइथन (Python) मसाज भी लेता है। इसके अलावा एक सीन और है जिसमें रावण चेहरे पर वेल्डिंग वाला मास्क पहनकर हथौड़े चला रहा है। इस सीन पर भी मेकर्स की सोच पर लोगो के सवालियां निशान खड़े हो रहे हैं।
MORE NEWS>>>फतेहाबाद में भीषण सड़क हादसा, बाइक सवार 3 लोगो को कार ने मारी टक्कर, हादसे में भाई-बहन व जीजा की मौके पर मौत

Leave a Comment