Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

इंदौर में बाघ ने किया बुजुर्ग चरवाहे का शिकार, 200 फीट नीचे खाई में मिला क्षत-विक्षत शव, हाथ सहित आधे से ज्यादा शरीर खा गया बाघ

Indore News
Indore News

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

इंदौर में महू रेंज के ग्राम मलेंडी से एक किलोमीटर दूर जंगल में एक मवेशी चराने गए बुजुर्ग को बाघ ने अपना शिकार बना लिया। बाघ बुजुर्ग का हाथ सहित आधे से ज्यादा शरीर खा गया। ग्रामीणों ने वन विभाग के अधिकारियों को घटना की सूचना दी गई। जिसके बाद सुचना मिलते ही वन विभाग के अधिकारी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे।
Sundar Lal (58) and his son Harinarayan.
Sundar Lal (58) and his son Harinarayan.
ग्रामीणों के मुताबिक, मलेंडी गांव के रहने वाले 60 वर्षीय सुंदरलाल पिता गंगाराम रविवार सुबह मवेशी चराने के लिए जंगल में गए थे। फिर सुबह करीब 8 बजे बेटा हरिनारायण और पोती रानी उन्हें खाने देने के लिए जंगल गए। जहा सुंदरलाल तो नहीं मिले, लेकिन उनके कपड़े खून से सने हुए देख वे दोनों घबरा गए। पता चलने पर परिजन ग्रामीणों के साथ जंगल की ओर गए। वहा पर 200 फीट नीचे खाई में बाघ को सुंदर लाल के शव को खाते हुए देखा।
वन विभाग के फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर वैभव उपाध्याय ने बताया कि, मामला महू रेंज के ग्राम मलेंडी से लगे हुए जंगल का है। बाघ ने जिस जगह सुंदरलाल को पकड़ा, वहां शिकार करने के बाद घसीटकर 200 मीटर दूर ले गया और मृतक के शरीर को खाना शुरू कर दिया। इसके बाद सुंदर लाल के शरीर के कुछ अंगों को मुंह में दबाकर 100 दूर चला गया।
Indore News
Indore News
बाघ हमला करने के बाद शव को अंदर खींच कर झाड़ियों की तरफ ले गया था। लेकिन ग्रामीणों की आहट से बाघ शव को छोड़ चला गया। ग्रामीणों के पहुंचने से पहले ही बाघ आधे से ज्यादा शव को खा चुका था। मृतक सुंदर लाल का उल्टा हाथ गायब था और पेट की आंतें बाहर से ही नजर आ रही थी। शरीर के कुछ अंग बाघ पहले ही खा चुका है, इसलिए वे नहीं मिल पाएंगे।
जिस जगह बाघ ने शिकार किया है वहां ट्रैप कैमरे लगाए जाएंगे। साथ ही बाघ के पग मार्क्स वाले इलाके में चौबीस घंटे मॉनिटरिंग की जाएगी। फिलहाल, वन विभाग द्वारा मृतक के परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए 25 हजार रुपए नगद दिए गए हैं।
Indore News
Indore News
डीएफओ नरेंद्र पांडवा ने बताया कि, जिस जगह बाघ ने सुंदरलाल का शिकार किया है, उसके आसपास चौकसी बढ़ा दी जाएगी। इस इलाके की चौबीस घंटे मॉनिटरिंग की जाएगी। वन विभाग के कर्मी जंगल में लगातार बाघ के मूवमेंट पर नजर बनाए रखे हुए हैं। वहीँ, मृतक के परिजनों को 8 लाख का आर्थिक मुआवजा दिया जाएगा।
MORE NEWS>>>झांसी में युवक की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या, आधी रात में शादीशुदा प्रेमिका से मिलने गए प्रेमी को पति ने पकड़ा, 4 लोग गिरफ्तार

Leave a Comment