Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

इंदौर में ‘मैकेनिक आन काल’ का शुभारंभ 20 जून को, महिला मैकेनिक द्वारा बाइक सर्विसिंग की घर पहुंच सेवा

Mechanic On Call
Mechanic On Call

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

इन्दौर में समान सोसायटी द्वारा स्थापित महिला मैकेनिक गैराज के इस विस्तार के अंतर्गत महिला मैकेनिकों को बाइक सर्विसिंग की घर पहुंच सेवा देने के लिए प्रशिक्षित किया गया है। इसके लिए शुरू किए जा रहे ‘मैकेनिक आन काल’ के इस आयाम का शुभारंभ दिनांक 20 जून को इन्दौर के हिन्दी साहित्य समिति भवन में होगा।
Indore News
Mechanic On Call
इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास विभाग की संयुक्त संचालक डॉ. संध्या व्यास मुख्य अतिथि होगी तथा शहर के प्रमुख सामाजिक कार्यकर्ता एवं जाने—माने चार्टर्ड एकाउंटेंट श्री राजेन्द्र गोयल विशेष अतिथि होंगे। मैकेनिक आन काल के अंतर्गत टू व्हीलर के लिए टूल किट का विशेष बेग तैयार किया गया है। एक कॉल पर महिला मैकेनिक इस टूल किट के साथ बाइक सर्विसिंग के लिए पहुंच जाएगी। इंजन आयल एवं अन्य जरूरी पार्ट्स भी वे अपने साथ रखेगी।
शहर में कई प्रकार की सेवाएं ऑनलाइन प्राप्त हो रही है लेकिन बाइक रिपेयर एवं सर्विसिंग की घर पहुंच सेवा कहीं भी शुरू नहीं हुई है । यह शहर की पहली मैकेनिक सेवा होगी जो लोगों को उन्हीं के घर पर एक कॉल पर प्राप्त हो जाएगी। समान सोसायटी के निदेशक राजेंद्र बंधु ने बताया कि इसके लिए महिला मैकेनिकों को विशेष रूप से प्रशिक्षित किया गया है। उन्हें, जीपीएस, सेल्फ डिफेंस का प्रशिक्षण दिया गया है, जबकि मैकेनिक की तकनीकी कुशलता में पहले से ही सक्षम है। इसमें ऐसी महिला मैकेनिकों को शामिल किया गया है जिन्हें 2 से 3 साल का मैकेनिकल अनुभव है।
MORE NEWS>>>जयपुर में पत्नी की मार से परेशान पति पहुंचा थाने, पत्नी के खिलाफ दर्ज करवाई मारपीट की शिकायत, पुलिस ने पीड़ित का मेडिकल कराया

Leave a Comment