Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

Golden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.दिल्ली में पानी की भारी किल्लत के चलते लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में 45 घंटे की ध्यान साधना शुरू की है।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी के अंदर औरंगजेब की आत्मा घुस चुकी है।‘ऑल आइज़ ऑन रफ़ा’: सोशल मीडिया पर ट्रेंडिंग का असली कारण!हार्दिक पांड्या और नताशा के तलाक की खबरें तेजी से आ रही हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक नताशा को पांड्या की 70 प्रतिशत प्रॉपर्टी मिलेगी.

उप्र में इस बार कांवड़ यात्रा को लेकर सख्ती, 12 फीट से ऊंचे कांवड़, भाला, त्रिशूल और अश्लील गानों पर रोक

Kanwar Yatra 2023 
Kanwar Yatra 2023 

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

जुलाई के पहले सप्ताह में 3 तारिक से शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा में हजारों शिव भक्त हरिद्वार में गंगा का पवित्र जल लेकर अपने स्थानों की ओर चलेंगे। इस बार गृह विभाग की ओर से जिला अधिकारियों को यात्रा के लिए कई दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं, ताकि यात्रा को शांतिपूर्ण तरीके से आयोजित किया जाए और तीर्थयात्रियों को पर्याप्त सुविधाएं मिल सकें।
Kanwar Yatra 2023 
Kanwar Yatra 2023
उप्र में कांवड़ यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्ती बरती है। प्रमुख सचिव (गृह) संजय प्रसाद ने कार्यवाहक DGP विजय कुमार के साथ समीक्षा बैठक में बताया कि, इस बार यात्रा के दौरान 12 फीट ऊंचे कांवड़, त्रिशूल, भाला और ऐसे किसी भी तरह का सामान रखने की अनुमति नहीं दी जाएगी। साथ ही हर 5 किलोमीटर पर रुकने के शिविरों के साथ चिकित्सा सुविधा के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।
Kanwar Yatra 2023 
Kanwar Yatra 2023
महिला कांवड़ियों का भी रखा जाएगा विशेष ध्यान –
बैठक में अधिकारियों को तीर्थयात्रियों के साथ विनम्र व्यवहार करने और महिला कांवड़ियों के लिए शौचालय और अन्य सुविधाओं की पर्याप्त व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया। इसके साथ ही आपराधिक तत्व और सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही अफवाहों पर भी कड़ी नजर रखने और ऐसी गतिविधियों में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। कांवड़ यात्रा के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश को 5 जोन में बांटा गया है।
Kanwar Yatra 2023 
Kanwar Yatra 2023
दूसरे राज्यों के अधिकारी भी रहेंगे मौजूद –
कार्यवाहक DGP कुमार ने कहा कि, “यात्रा मार्ग के दोनों तरफ साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देना होगा और यह सुनिश्चित करना होगा कि, यह प्लास्टिक मुक्त हो।” उन्होंने बैठक में उपस्थित हरियाणा, उत्तराखंड और दिल्ली के अधिकारियों से भी कहा कि, ‘वे समन्वय स्थापित करने के लिए यात्रा से जुड़े अधिकारियों की संख्या साझा करें, साथ ही ट्रैफिक डायवर्जन, पार्किंग और स्वास्थ्य शिविर लगाने की योजना भी तैयार की गई हैं।
MORE NEWS>>>हर साल क्यों निकाली जाती है जगन्नाथ रथ यात्रा? जिसे देखने देश-दुनिया के कोने-कोने से आते हैं लोग, जानिए यात्रा का महत्व

Leave a Comment