Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

आज से देश की पहली होम फाइनेंस कंपनी का वजूद खत्म, HDFC और HDFC Bank में हुआ मर्जर, मार्केट बंद होने के बाद की घोषणा

UP News
UP News

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

आज देश की पहली होम फाइनेंस कंपनी HDFC का अस्तित्व खत्म हो गया है। 1 जुलाई को “हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्पोरेशन” (HDFC) और HDFC Bank मर्ज हो गए। दोनों कंपनियों के बोर्ड ने शुक्रवार को मार्केट बंद होने के बाद मीटिंग में इस मर्जर को आखिरी मंजूरी दी थी।
HDFC Bank Merger
HDFC Bank Merger
बैंक ने ट्वीट कर कहा कि, ”भारत का नंबर वन प्राइवेट सेक्टर बैंक और भारत की नंबर वन होम लोन कंपनी के मर्जर के साथ हम दुनिया के लीडिंग फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशन में भी शामिल हो गए हैं। इस अवसर पर हम उन लोगों की सेवा करने के लिए खुद को फिर से समर्पित करते हैं, जिन्होंने हमारे साथ इस मील के पत्थर को संभव बनाया है – आप, हमारे ग्राहक।”
HDFC और HDFC बैंक ने 4 अप्रैल 2022 को मर्जर की घोषणा की थी। मर्जर का मकसद HDFC बैंक की ज्यादा से ज्यादा ब्रांचेज में हाउसिंग लोन उपलब्ध कराना है। मर्जर से पहले HDFC के वाइस चेयरमैन और CEO केकी मिस्त्री ने बताया कि, “HDFC के शेयर की डीलिस्टिंग 13 जुलाई से इफेक्टिव हो जाएगी।” यानी इस तारीख से हाउसिंग फाइनेंस कंपनी के शेयर स्टॉक एक्सचेंज से हट जाएंगे और संयुक्त कंपनी के शेयर 17 जुलाई से ट्रेड होंगे।
कंपनी के अनुसार, सरकारी बैंकों और न्यू-एज फिनटेक कंपनियों से बढ़ते कॉम्पिटिशन के बीच इस मर्जर की जरूरत पहले से महसूस की जा रही थी। वहीँ, मैनेजमेंट ने इस बात पर भी दांव लगाया है कि, विलय से बनने वाली सिंगल यूनिट की बैलेंस शीट बहुत बड़ी होगी, जिससे बाजार में होड़ करने का दमखम बढ़ेगा। HDFC बैंक के लिहाज से देखें तो इस विलय से यह अपना लोन पोर्टफोलियो मजबूत कर सकेगा और ज्यादा लोगों को अपने प्रोडक्ट्स ऑफर कर सकेगा।
MORE NEWS>>>महाराष्ट्र में भीषण बस हादसा, टायर फटने के बाद डिवाइडर से टकराई बस, आग लगने से 25 लोगो की जलकर मौत

Leave a Comment