Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

जम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारीजब नारद मुनि ने पूछा भगवान विष्णु से एकादशी का महत्व, आखिर कैसे मिला ब्राह्मण की पत्नी को बैकुंठ का ऐश्वर्याषटतिला एकादशी आज, जानिए शुभ मुहूर्त, पूजन विधि, व्रत के नियम और उपायइंदौर में नाबालिगों का खुनी खेल, 6 हमलावरो ने किया दो दोस्तों पर चाकू से हमला, आरोपी मौके से फरारशिवपुरी में 8 साल की बच्ची को ट्रक ने कुचला, पुलिस ने ट्रक जब्त किया, ड्राइवर फरार10वीं बोर्ड एग्जाम के पहले ही पेपर वायरल, टेलीग्राम चैनल पर 350 में दिया जा रहा प्रश्न पत्र, कई लोगों पर कार्यवाहीचिली के जंगलों में आग VIDEO, 112 लोगों की मौत सैकड़ों लापता, राष्ट्रपति ने आपातकाल घोषित किया

आज से देश की पहली होम फाइनेंस कंपनी का वजूद खत्म, HDFC और HDFC Bank में हुआ मर्जर, मार्केट बंद होने के बाद की घोषणा

UP News
UP News

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

आज देश की पहली होम फाइनेंस कंपनी HDFC का अस्तित्व खत्म हो गया है। 1 जुलाई को “हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्पोरेशन” (HDFC) और HDFC Bank मर्ज हो गए। दोनों कंपनियों के बोर्ड ने शुक्रवार को मार्केट बंद होने के बाद मीटिंग में इस मर्जर को आखिरी मंजूरी दी थी।
HDFC Bank Merger
HDFC Bank Merger
बैंक ने ट्वीट कर कहा कि, ”भारत का नंबर वन प्राइवेट सेक्टर बैंक और भारत की नंबर वन होम लोन कंपनी के मर्जर के साथ हम दुनिया के लीडिंग फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशन में भी शामिल हो गए हैं। इस अवसर पर हम उन लोगों की सेवा करने के लिए खुद को फिर से समर्पित करते हैं, जिन्होंने हमारे साथ इस मील के पत्थर को संभव बनाया है – आप, हमारे ग्राहक।”
HDFC और HDFC बैंक ने 4 अप्रैल 2022 को मर्जर की घोषणा की थी। मर्जर का मकसद HDFC बैंक की ज्यादा से ज्यादा ब्रांचेज में हाउसिंग लोन उपलब्ध कराना है। मर्जर से पहले HDFC के वाइस चेयरमैन और CEO केकी मिस्त्री ने बताया कि, “HDFC के शेयर की डीलिस्टिंग 13 जुलाई से इफेक्टिव हो जाएगी।” यानी इस तारीख से हाउसिंग फाइनेंस कंपनी के शेयर स्टॉक एक्सचेंज से हट जाएंगे और संयुक्त कंपनी के शेयर 17 जुलाई से ट्रेड होंगे।
कंपनी के अनुसार, सरकारी बैंकों और न्यू-एज फिनटेक कंपनियों से बढ़ते कॉम्पिटिशन के बीच इस मर्जर की जरूरत पहले से महसूस की जा रही थी। वहीँ, मैनेजमेंट ने इस बात पर भी दांव लगाया है कि, विलय से बनने वाली सिंगल यूनिट की बैलेंस शीट बहुत बड़ी होगी, जिससे बाजार में होड़ करने का दमखम बढ़ेगा। HDFC बैंक के लिहाज से देखें तो इस विलय से यह अपना लोन पोर्टफोलियो मजबूत कर सकेगा और ज्यादा लोगों को अपने प्रोडक्ट्स ऑफर कर सकेगा।
MORE NEWS>>>महाराष्ट्र में भीषण बस हादसा, टायर फटने के बाद डिवाइडर से टकराई बस, आग लगने से 25 लोगो की जलकर मौत

Leave a Comment