Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

नगर निगम पर कांग्रेसियों का घेराव, महापौर भार्गव का पुतला भी फूंका, पुलिस ने भीड़ खदेड़ने के लिए चलाई वाटर कैनन

Indore News
Indore News

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

इंदौर नगर निगम द्वारा शहर की 531 काॅलाेनियों के रेट जोन में बदलाव के खिलाफ कांग्रेस नेताओ और कार्यकर्ताओं ने दोपहर को निगम मुख्यालय का घेराव कर महापौर का पुतला फूंक दिया। निगम मुख्यालय के घेराव में पूर्व मंत्री विधायक जीतू पटवारी भी शामिल हुए।(Indore News)
Indore News
Indore News
प्रदर्शन को देखते हुए सुबह से ही पुलिस के आला अधिकारी और कई थाना प्रभारियों को ड्यूटी पर लगाने के साथ ही बैरिकेडिंग करा दी थी। प्रदर्शन के दौरान जब पुलिस ने देखा कि कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन उग्र हो रहा है तो पुलिस द्वारा बुलाई गई वाटर कैनन से कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को खदेड़ा गया और साथ ही हल्का बल प्रयोग भी किया गया। जिसमे दो बार वाटर कैनन का इस्तेमाल किया गया, जिससे राजू भदौरिया, पिंटू जोशी, स्विप्नल कांबले, रमीज खान, साक्षी शुक्ला, अमित चौरसिया, चिंटू चौकसे सहित कुछ कांग्रेसी कार्यकर्ता घायल हुए हैं।
प्रदर्शन में विधायक संजय शुक्ला नगर निगम नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे, सहित कांग्रेस पार्षद और कार्यकर्ता मौजूद है। रेट जोन में हुए बदलाव के कारण इन काॅलाेनियों में संपत्ति कर में 30 से लेकर 60 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी हुई है। कांग्रेस इसी का विरोध कर रही है। नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे का कहना है कि, एक तरफ तो महापौर दावा कर रहे हैं कि ‘निगम ने नागरिकों को राहत देते हुए कोई नया कर नहीं लगाया है दूसरी तरफ गुपचुप तरीके से रेट जोन में बदलाव कर शहर की 531 कालोनियों के लाखों लोगों पर कर की मार पड़ रही है।’
कांग्रेस इसी बदलाव का विरोध करती है और हमने इस संबंध में कुछ दिन पहले ही महापौर को ज्ञापन देकर बदलाव का विरोध किया था। लेकिन इसके बावजूद भी कुछ नहीं हुआ। अब कांग्रेस मैदान में उतर चुकी है, वहीँ प्रदर्शन के दौरान निगम में आवाजाही के रास्ते बंद कर दिए गए हैं। कांग्रेस विरोध में महापौर का भी घेराव करने का प्रयास कर रही है।
निगम सुविधा बढ़ाने के नाम पर खोद रही गड्ढे –
चिंटू चौकसे ने आरोप लगाया कि, “निगम सुविधाएं देने के नाम पर शुल्क बढ़ा रहा है और दूसरी तरफ आमजन को कोई सुविधा भी नहीं मिल रही। सुविधा बढ़ाने के नाम पर निगम द्वारा सड़कों पर जो गड्ढे खोदे जा रहे हैं, उन्हें भरा तक नहीं जा रहा। इदरीस नगर में हुआ हादसा इसी बात का परिणाम है। सिर्फ यही नहीं मौत के ये गड्ढे पूरे शहर में खुदे पड़े हैं। निगम हर बार किसी हादसे के बाद व्यवस्था सुधारने के बजाय दिखावटी कार्रवाई कर देता है, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।”
यह है कांग्रेस की मांगे –
– संपत्ति कर-भवन अनुज्ञा शुल्क में वृद्धि को लेकर विरोध
– नगर निगम द्वारा अब तक जितनी भी कॉलोनियों को वैध घोषित किया गया है, उन कॉलोनियों में से एक भी मकान का नक्शा मंजूर नही किया जाना।
– रामनवमी के दिन पटेल नगर में हुए हादसे को लेकर दोषियों पर कार्यवाही क्यों नही हुई ?
– नर्मदा की लाइन से पीने के पानी में गंदा पानी, बदबूदार पानी, ड्रेनेज के पानी के मिश्रण की समस्या।
– नर्मदा की अमृत योजना कब आएगी इसका जवाब दो, यह बीजेपी और कांग्रेस दोनों के पार्षदों की समस्या है।
MORE NEWS>>>जींद में हाईवे पर पलटी तेज़ रफ़्तार कार, हादसे में 2 युवकों की मौत, एक गंभीर रूप से घायल

Leave a Comment