Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

गिलगिट-बाल्टिस्तान भारत का हिस्सा, ट्विटर ने क्यों कहा ऐसा ?

Gilgit-Baltistan
Gilgit-Baltistan

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

एलन मस्क (Elon Musk) ने जब से ट्विटर की कमान संभाली है तभी से कंपनी किसी न किसी कारण से सुर्खियों में बनी हुई है। लेकिन इस बार ट्विटर किसी अपडेट या एलन मस्क के किसी नए फैसले की वजह से नहीं बल्कि पाकिस्तान में मची खलबली की वजह से चर्चाओं में आया है।
Gilgit-Baltistan
Gilgit-Baltistan
ट्विटर (Twitter) ने गिलगित-बाल्टिस्तान में पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक खाते को ब्लॉक कर दिया है और इस क्षेत्र के कुछ हिस्सों को भारत के लोकेशन में दिखा रहा है। इसके अलावा, जब पाकिस्तानी यूजर ऐप पर लोकेशन फीचर चालू करते हैं तो एरिया से भेजे गए ट्वीट्स को भारत के कश्मीर से आने वाले ट्वीट्स के रूप में दिखा देता है।
गिलगित-बाल्टिस्तान का मामला तब सामने आया जब गिलगित-बाल्टिस्तान में कई ट्विटर यूजर ने शिकायत की कि, वे पाकिस्तानी सरकार से जुड़े अकाउंट को एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं। गिलगित-बाल्टिस्तान में जब यूजर सरकार से जुड़े अकाउंट को एक्सेस करने की कोशिश की तो उन्हें एक मैसेज शो हुआ, जिसमें लिखा हुआ था कि, “कानूनी वजहों के चलते ये अकाउंट भारत में ब्लॉक है।”
Gilgit-Baltistan
Gilgit-Baltistan
ट्विटर पहले लगा चुका है बैन –
गिलगित-बाल्टिस्तान के हुसैन ने कहा कि, “पाकिस्तान के अधिकारियों को ट्विटर से जुड़े मामले पर गंभीर संज्ञान लेना चाहिए, क्योंकि भारत ने गिलगित-बाल्टिस्तान की जियो-टैगिंग को बदलने की कोशिश की होगी।” वहीं एक अन्य ट्विटर यूजर करीम शाह निज़ारी ने कहा कि, “वह अपने ट्वीट में पाकिस्तान के लोकेशन को नहीं जोड़ पा रहे हैं, हमें जो एकमात्र ऑप्शन मिल रहा है वो जम्मू-कश्मीर है।”
आपको बता दें कि, ट्विटर ने जून 2022 में ट्विटर ने संयुक्त राष्ट्र, तुर्किए, ईरान और मिस्र में पाकिस्तानी मिशन और रेडियो पाकिस्तान सहित कई पाकिस्तानी खातों पर प्रतिबंध लगा दिया था।
MORE NEWS>>>Hina Khan Photosरॉयल लुक में हिना ने ढाया क़हर, अपनी कातिलाना स्माइल से फैंस को किया घायल, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

Leave a Comment