Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

मध्यप्रदेश में खुलेंगे 8 नए कॉलेज, इनके लिए 489 नए पदों को मिली कैबिनेट की स्वीकृति

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

बुधवार को हुई कैबिनेट मीटिंग में कई अहम् फैसलो पर चर्चा हुई जिसमे प्रमुख रहा बच्चो की शिक्षा को लेकर किया गया फैसला, जिसके चलते प्रदेश सरकार ने राज्य में 8 नए कॉलेज खोलने के बिल को मंजूरी दी। इन 8 कॉलेज में से 2 कॉलेज में नई फैकल्टी और 3 कॉलेज में पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स शुरू किए जाएंगे। इसके लिए 489 नए पद कैबिनेट द्वारा स्वीकृत दी गयी हैं।

कैबिनेट ने निर्णय लिया है कि, अब 2 करोड़ रुपए से कम कलेक्शन वाले टोल प्लाजा पर महिला स्व-सहायता समूह टैक्स वसूलेगी और जिला पंचायत अध्यक्ष, जनपद पंचायत अध्यक्ष और सरपंच के मानदेय और वाहन भत्ता बढ़ाने को भी कैबिनेट ने स्वीकृति दी हैं।

वहीँ, मध्यप्रदेश क्षमता निर्माण नीति 2023 का अनुमोदन किया गया। जिसके चलते ग्राम रोजगार सहायक के मानदेय में वृद्धि पर अतिरिक्त व्यय राशि 274.95 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी गई हैं।

MORE NEWS>>>4 दिन में देश के अलग-अलग राज्यों में 100 से ज्यादा मौतें, उत्तराखंड-पंजाब समेत 5 राज्यों में भारी बारिश, कुल्लू में बाजार बहा

Leave a Comment