Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

पोकरण में स्कूल बस अनियंत्रित होकर पलटी, हादसे में कंडक्टर की हुई मौत 37 बच्चे गंभीर रूप से घायल, हाथ-पैर, मुंह पर फ्रैक्चर

Pokhran Bus Accident 
Pokhran Bus Accident 

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

पोकरण में आज सुबह 8 बजे बच्चों को लेकर जा रही स्कूल बस अचानक से अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में कंडक्टर की मौत हो गई वहीं, 37 बच्चे घायल हुए हैं। जिनमे 12 से ज्यादा बच्चों को गंभीर हालत में जोधपुर रेफर किया गया। वहीँ, ड्राइवर को हादसे में मामूली चोटें आई है।

Pokhran Bus Accident 
Pokhran Bus Accident

पोकरण के साकड़ा पुलिस ASI खुशालचंद ने बताया कि, हादसा पोकरण के भेसड़ा गांव का है। जहाँ गांव के ही ज्ञानदीप प्राथमिक स्कूल के बच्चे आज सुबह करीब 8 बजे बस से स्कूल जा रहे थे। ड्राइवर ने स्कूल बस में सीट से ज्यादा बच्चों को बैठा रखा था। तभी रास्ते में स्कूल से करीब 2 किमी पहले ही बस का बैलेंस बिगड़ गया और वह सड़क से उतर गई। सड़क किनारे गिली मिट्टी होने के कारण पर बस पलट गई।

Pokhran Bus Accident 
Pokhran Bus Accident

बच्चों की चीख-पुकार सुनकर आस-पास के ग्रामीण दौड़े और बस को सीधा किया गया। वहीँ, सूचना पर साकड़ा थाना पुलिस के ASI खुशालचंद मय जाप्ता मौके पर पहुंचे और सभी बच्चों को बाहर निकाला गया। हादसे के बाद बच्चों के सिर, हाथ और मुंह से खून निकलने लगा। पुलिस तत्काल बच्चों को पोकरण हॉस्पिटल लेकर गई और परिजनो को घटना की सुचना दी गयी।

Pokhran Bus Accident 
Pokhran Bus Accident

पोखरण हॉस्पिटल में 25 बच्चे भर्ती –

हादसे में बस ड्राइवर जीवराज सिंह (23) सहित बच्चे – चंचल (6), मनीषा (4), जीवराज (10), पूनम (8), देवीसिंह (8), मांगू सिंह (6), मोती सिंह (8), स्वरूप कंवर (10), धन सिंह (11), दिलीप सिंह (11), जितु कंवर (6), आवड़ सिंह (7), खेत सिंह (9), सोना (9), प्रेम सिंह (6), जसु कंवर (8), जितेंद्र सिंह (6), गुलाब सिंह (10), रावल सिंह (5), वसुंधरा (10), लीला (7), विरेंद्र सिंह (7), जितु सिंह (7), किरण कंवर (8), भोम सिंह (9) घायल हुए है, जिनका पोकरण के
हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

Pokhran Bus Accident 
Pokhran Bus Accident

गंभीर हालत में 12 बच्चे जोधपुर रेफर –

वहीँ, हादसे में गंभीर घायल बच्चे पृथ्वी सिंह (4), विमला (10), अंजू कवंर (4), जस्सू पुत्र बाबू सिंह (10), वर्षा कंवर (12), जमना कंवर (11), आमु सिंह (11), जस्स कंवर (11), हंसू कंवर (4), लक्ष्यराज (4), हैप्पी (12) को जोधपुर के MDM हॉस्पिटल रेफर किया गया। जहाँ जोधपुर मेडिकल कॉलेज के प्रिसिंपल दिलीप कछवाह ने बताया कि, हादसे में बस कंडक्टर विक्रम सिंह (21) की मौत हो गई है। वहीँ, तीन बच्चों के हाथ-पैर और एक बच्चे के मुंह पर फ्रैक्चर है।

Pokhran Bus Accident 
Pokhran Bus Accident

बस का फिटनेस खत्म –

पुलिस की प्रारंभिक जाँच में सामने आया कि, बस का फिटनेस 17 मार्च को ही खत्म हो चूका था। उसके बाद भी स्कूल लापरवाही बरत रहा था। ऐसा ही एक मामला 17 फरवरी 2022 को फलसुंड से सामने आया था जहाँ बस पलटने से 20 बच्चे घायल हो गए थे और 2 बच्चों की मौत हो गई थी। इस हादसे पर सीएम अशोक गहलोत ने भी गहरी शोक व्यक्त किया था।

MORE NEWS>>>नारनौल में बाइक सवार को ट्राले ने मारी टक्कर, हादसे में एक की मौत दूसरा घायल, साथी के साथ बाइक पर जा रहा था गांव

Leave a Comment