Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

वंदे भारत ट्रेन की बोगी में लगी आग, बीना रेलवे स्टेशन से पहले हुआ हादसा, यात्रा कर रहे कई VIP सहित सभी यात्री सेफ

Fire in Vande Bharat
Fire in Vande Bharat

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से निजामुद्दीन जा रही वंदे भारत ट्रेन के C-14 कोच में सोमवार सुबह अचानक से कोच के नीचे लगे बैटरी बॉक्स में आग लग गयी। हादसा के बाद बीना रेलवे स्टेशन से पहले ही ट्रेन को रोका गया और सभी पैसेंजर्स को सुरक्षित निकाल कर फायर ब्रिगेड और रेलवे की टीम ने 58 मिनट में आग पर काबू पा लिया। जिसके बाद सवा तीन घंटे की देरी से ट्रेन रवाना हुई।

वंदे भारत ट्रेनindore 20171 सोमवार सुबह 5.40 बजे रानी कमलापति (RKMP) से रवाना हुई और कल्हार रेलवे स्टेशन से गुजरते समय ट्रेन से धुआं उठता देखा गया। गार्ड के कहने पर लोको पायलट ने बीना रेलवे स्टेशन से पहले ही कुरवाई केथोरा में ट्रेन खड़ी कर दी। इस समय सुबह के 7.10 हो रहे थे। जिसके बाद फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई और टीम ने सुबह 7.58 बजे आग पर काबू पा लिया।

ट्रैन के C-14 कोच में 36 यात्री सवार थे। इसके बाद कोच से बैटरी बॉक्स को अलग किया गया और C-14 की इलेक्ट्रिक सप्लाई बंद कर दी गई। इसके बाद पैसेंजर्स को C-2 में शिफ्ट कर ट्रेन को सुबह 10.19 पर रवाना किया गया। इस बीच ट्रेन में ही पैसेंजर्स को फूड सप्लाई किया गया। कुरवाई केथोरा स्टेशन से रवाना होने पर ट्रेन को बीना रेलवे स्टेशन पर 10 मिनट चेकिंग के लिए रोका गया है और इसके बाद यहां से ट्रेन को रवाना किया गया।

Fire in Vande Bharat
Fire in Vande Bharat

वंदे भारत ट्रेन में कांग्रेस नेता अजय सिंह, IAS अविनाश लवानिया सहित कई अन्य ब्यूरोक्रेट्स और नेता सफर कर रहे थे। घटना के बाद पूरी ट्रेन को खाली करा लिया गया। DRM भोपाल सौरभ बंदोपाध्याय ने बताया कि, ‘धुआं उठता देख गार्ड ने ट्रेन रुकवाई और समय रहते आग पर काबू पा लिया गया।’ वहीँ, CPRO राहुल श्रीवास्तव ने बताया कि, ‘ट्रेन लेट होने पर पैसेंजर्स के लिए एक्सट्रा फूड का भी इंतजाम कि गया है।’

MORE NEWS>>>हिमाचल में बादल फटने से एक की मौत 3 घायल, 9 गाड़ियां पानी में बहीं, वाराणसी-प्रयागराज में घाट डूबे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *