Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

इंदौर में G20 समिट आज से शुरू, श्रम और रोजगार विषय पर किया जा रहा मंथन, 70 से ज्यादा प्रतिनिधि हुए शामिल

Indore G20 Summit
Indore G20 Summit

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

इंदौर के ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में 19 से 21 जुलाई तक चलने वाली G20 समिट की शुरुआत आज से हो गई हैं। यहां श्रम और रोजगार विषय पर मंथन किया जायेगा और शाम को मेहमान मांडू के लिए रवाना होंगे, वहीं डिनर भी होगा।

Indore G20 Summit
Indore G20 Summit

इसी बीच मंगलवार देर रात फैसला करते हुए प्रशासन ने मीडिया की एंट्री को पूरी तरह बैन कर दिया है। ये फैसला कुछ लोकल पत्रकारों के पास नहीं बन पाने के कारणो के चलते किया गया है। इससे जिनके अधिकृत पास बनाए गए हैं, उन्हें भी परेशान होना पड़ा। अब यहां एंट्री सिर्फ 21 जुलाई को होने वाली प्रेस ब्रीफिंग के दौरान ही दी जाएगी।

Indore G20 Summit
Indore G20 Summit

सूत्रों के अनुसार, इंदौर के कई पत्रकारों के पास समय पर एप्लाई नहीं करने से रह गए थे। इससे जनसंपर्क और प्रशासन पर रात तक पास जारी करने के लिए दबाव बढ़ गया और अंतत: सभी को रोकने का फैसला कर हंगामा टालने की कोशिश की गई है। इसके पीछे यह तर्क दिया है कि, “आज और कल वन टू वन डिस्कशन होगा।” इसलिए जिला प्रशासन के अधिकारियों या मीडिया सहित अन्य किसी की एंट्री पर प्रतिबंधित रहेगी। मीडिया में जिनके लिए पास जारी किए गए हैं उन्हें केवल 21 जुलाई को होने वाली प्रेस कान्फ्रेंस में ही निमंत्रित कर ब्रीफ़िंग की जाएगी।

Indore G20 Summit
Indore G20 Summit

आज का शेड्यूल –

  • सुबह 9.20 बजे – तीन अलग-अलग मीटिंग होगी जिनमें मंत्री समूह के लिए पेश किए जाने वाले ड्राफ्ट पर चर्चा की जाएगी।

  • दोपहर 1.45 बजे – नया सेशन शुरू।

  • दोपहर 2.45 बजे – फाइनल डिस्कस होगी जिसे भारत के श्रम व रोजगार मंत्रालय के अधिकारी लीड करेंगे।

  • दाेपहर 3.30 बजे – समापन के बाद मेहमान मांडू के लिए रवाना होंगे और वहीँ डिनर करके रात को लौटेंगे।

Indore G20 Summit
Indore G20 Summit

आज का मुख्य एजेंडा –

  • ग्लोबल स्किल गैप

  • इकोनॉमी और सामाजिक सुरक्षा

  • सस्टेनेबल फाइनेंसिंग ऑफ सोशल प्रोटेक्शन

MORE NEWS>>>ममता ने दिया विपक्षी गठबंधन का नाम, I.N.D.I.A से हारेगी भाजपा, राहुल ने किया समर्थन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *