Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

अकोदिया के मिशनरी स्कूल में छात्रों पर धर्मपरिवर्तन का दबाव, छात्र का तिलक मिटाया, दोनों शिक्षकों को निलंबित करने की मांग

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

मप्र के शाजापुर जिले के अकोदिया गांव में स्थित एक मिशनरी स्कूल “अल्फोंसा हायर सेकंडरी स्कूल” में तिलक लगाकर पहुंचे छात्रों को प्रवेश नहीं दिया गया और यहां मौजूद शिक्षकों ने छात्रों का तिलक मिटाकर उन्हें स्कूल में आने के लिए कहा। जिसके बाद छात्र टीका मिटाए बिना ही अंदर गए तो वहां मौजूद शिक्षिका ने उसका तिलक मिटा दिया।

MP Live Updates
MP Live Updates

छात्रों ने शुक्रवार को परिजनों को इसकी जानकारी दी और शनिवार सुबह बच्चे फिर से तिलक लगाकर पहुंचे तो आज भी उनका तिलक मिटा दिया गया। इस पर बच्चों ने और परिजनों ने विरोध जताया और सूचना मिलते ही विद्यार्थी परिषद और हिंदू संगठन के कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए और विद्यार्थियों के विरोध के बाद स्कूल प्रशासन से माफी मांग सम्बंधित शिक्षक को निलंबित करने की मांग करने लगे।

छात्र का आरोप है कि, वह तिलक लगाकर स्कूल पहुंचे थे, जिसपर उन्हें गेट पर ही रोककर स्कूल प्रबंधन ने तिलक मिटा कर स्कूल में आने की बात कही, छात्र ने जब तिलक नहीं मिटाया तो उसे स्कूल की शिक्षक ने क्लास में उसका तिलक मिटा दिया और उससे कहा कि, “यीशू को भगवान मानो।” इस बात की जानकारी लगते ही शनिवार सुबह बच्चे के परिजन, ABVP के कार्यकर्ता और हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने स्कूल में जमकर विरोध जताया।

MP Live Updates
MP Live Updates

वहीँ, सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में पुलिस बल भी मौके पर पहुंचा और मामले को शांत करवाया गया। इसके बाद स्कूल प्रशासन ने प्रदर्शन कर रहे लोगों से माफी मांगी और सभी बच्चों को प्रार्थना के साथ हनुमान चालीसा का पाठ करवाया। वहीँ, स्कूल में जय श्रीराम के नारे भी लगाए गए तब जाकर सभी बच्चों का गुस्सा शांत हुआ।

हालाँकि इसके बाद भी बच्चे तिलक मिटाने वाले शिक्षकों के निलंबन की मांग करने लगे। विद्यार्थियों का कहना है कि, “जो शिक्षक हमसे दूसरे धर्म के भगवान को मानने की बात कह रहे हैं उन दोनों को स्कूल से निलंबित कर बाहर निकाला जाए। फ़िलहाल पुलिस और स्कूल प्रशासन चर्चा कर मामला सुलझाने का प्रयास करने में जुटा हुआ है।

MORE NEWS>>>इंदौर में TI के टीचर बेटे की अश्लील करतूत, पड़ोस में रहने वाली इंजीनियरिंग छात्रा का नहाते हुए वीडियो बनाने की कोशिश, गिरफ्तार

Leave a Comment