Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

हरियाणा में विकराल हुई हिंसा, अब तक 4 लोगो की मौत, 5 जिलों में धारा 144 लागू कर पैरामिलिट्री की 13 कंपनियां तैनात

Haryana News 
Haryana News 

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

हरियाणा के नूंह जिले में विश्व हिंदू परिषद की ब्रज मंडल यात्रा के दौरान हिंसा और बवाल के बाद तनाव की स्तिथि बनी हुई है। प्रशासन ने नूंह में 2 दिन के लिए कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। वहीँ, हालात पर काबू पाने के लिए पूरे इलाके में पैरामिलिट्री की 13 कंपनियां तैनात की गई हैं।

नूंह(मेवात) के बाद अब यह हिंसा गुरुग्राम तक फैल गई है। जिसे देखते हुए इन दो जिलों के अलावा एहतियातन रेवाड़ी, पलवल, फरीदाबाद समेत 5 जिलों में धारा 144 लागू कर इंटरनेट बंद कर दिया गया है। नूंह, फरीदाबाद और पलवल में मंगलवार यानी 1 अगस्त को सभी शिक्षण संस्थान और कोचिंग सेंटर को बंद रखने के निर्देश दिए हैं। वहीँ, नूंह में बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। यह परीक्षाएं 1 और 2 अगस्त को होनी थीं।

3KM में जो वाहन दिखा, उसमें लगाई आग –

उपद्रवियों ने रोड पर 3KM के रस्ते में जो भी वाहन दिखा, उसमें ही आग लगा दी। इसके बाद 500 से अधिक लोगों ने बस से टक्कर मार साइबर थाने की दीवार तोड़ी और अंदर घुस कर डायल 112 की गाड़ियां जला दीं, थाने में भी तोड़फोड़ कर आग लगाने का प्रयास किया। वहीँ, कुछ दुकानों में लूटपाट के बाद आग लगा दी और हीरो बाइक के शोरूम से 200 बाइक लूट कर शोरूम में भी तोड़फोड़ की और कर्मचारियों को पीटा।

Haryana News 
Haryana News

दरअसल, नूंह में सोमवार को विश्व हिंदू परिषद की ब्रज मंडल यात्रा पर मुसलमानो ने पथराव कर दिया। इससे इलाके में हिंसा भड़क गई। दोनों पक्षों में पत्थरबाजी और फायरिंग हुई और इस दौरान गुड़गांव के होमगार्ड नीरज और गुरसेवक समेत अब तक 4 लोगों की मौत हो गई हैं। वहीँ, 50 से ज्यादा पुलिस अधिकारी, कर्मचारी और अन्य लोग घायल हैं।

Haryana News 
Haryana News

अब इस घटना को सिलसिलेवार समझिए –

दोपहर 1:00 बजे –  बृज मंडल यात्रा पर पथराव के बाद भड़की हिंसा जो पूरे नूंह में फैल गई।
दोपहर 3:00 बजे –  उपद्रवियों ने अनाजमंडी स्थित साइबर थाने पर हमला किया।
शाम 5:00 बजे    –  गुड़गांव के सोहना स्थित बाइपास पर आगजनी के साथ गोलियां चलीं।
शाम 8:00 बजे     –  प्रशासन ने दोनों समुदाय के लोगों की बैठक कराई।
रात 8:40 बजे     –  CM ने सोशल मीडिया पर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की।
रात 10:00         –  बजे केंद्र सरकार ने अर्धसैनिक बलों की 20 कंपनियों को भेजने का फैसला लिया।
रात्रि 12:00 बजे   –  नूंह के अलावा 3 अन्य जिलों में इंटरनेट बंद कर रात 2 बजे कर्फ्यू जारी किया गया।

Haryana News 
Haryana News

MORE NEWS>>>पीली साड़ी में श्वेता ने दिए हॉट पोज, 42 की उम्र में दिखाया स्लिम फिगर, फोटोज देख फैंस के छूटे पसीने

Leave a Comment