Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

हरियाणा हिंसा में अब तक 6 लोगो की मौत, दिल्ली-NCR में बजरंग दल की रैली रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

Haryana News 
Haryana News 

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

हरियाणा के नूंह (मेवात) जिले में विश्व हिंदू परिषद की ब्रज मंडल यात्रा के दौरान हुई हिंसा और बवाल के बाद लगातार तीसरे दिन बुधवार को भी तनाव की स्तिथि बनी हुई है। नूंह में आज भी कर्फ्यू जारी रहेगा।

वहीँ, गुरुग्राम और पलवल जिले में भी तनाव बना हुआ है। दोनों जिलों में मंगलवार देर रात तक कई जगह आगजनी हुई और इसके अलावा रेवाड़ी जिले के धवाना में एक समुदाय की झोपड़ियां जला दी गईं और साथ ही बावल कस्बे में कुछ उपद्रवियों ने लोगो के साथ तोड़फोड़ और मारपीट की।

आपको बता दें कि, सोमवार को दंगे भड़कने के बाद नूंह के साथ लगते जिलों में हिंसक घटनाएं बढ़ गई हैं। जिस हिंसा में अब तक 6 लोगों की जान जा चुकी है। इनमें 2 होमगार्ड, नूंह के भादस गांव का शक्ति, पानीपत का अभिषेक, गुरुग्राम के इमाम और एक अज्ञात व्यक्ति शामिल है।

नूंह की हिंसा के विरोध में बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद ने दिल्ली-NCR में रैलियां करने का ऐलान किया था। लेकिन इन रैलियों को रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है। उधर, दिल्ली और राजस्थान के भरतपुर में भी अलर्ट जारी कर भरतपुर की 4 तहसीलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गयी है।

राज्य में पैरामिलिट्री की 13 कंपनियां तैनात –

​​​​​​हरियाणा में ​नूंह समेत अन्य सेंसटिव इलाकों में राज्य सरकार ने पैरामिलिट्री की 13 कंपनियां तैनात की हैं। वहीँ, कई जगहों पर सुरक्षाबलों द्वारा आज सुबह फ्लैगमार्च भी निकला गया। राज्य के मुख्यमंत्री एमएल खट्टर ने देर रात बताया कि, “अब तक हिंसा से जुड़ी 44 FIR दर्ज हुई हैं और 70 लोगों को नामजद कर हिरासत में लिया गया है।

MORE NEWS>>>हंस ट्रेवल्स की बस पलटी, जबलपुर से इंदौर आ रही थी तभी पुष्पगिरी के पास हुआ हादसा, एक व्यक्ति की मौत

Leave a Comment