Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

Golden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.दिल्ली में पानी की भारी किल्लत के चलते लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में 45 घंटे की ध्यान साधना शुरू की है।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी के अंदर औरंगजेब की आत्मा घुस चुकी है।‘ऑल आइज़ ऑन रफ़ा’: सोशल मीडिया पर ट्रेंडिंग का असली कारण!हार्दिक पांड्या और नताशा के तलाक की खबरें तेजी से आ रही हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक नताशा को पांड्या की 70 प्रतिशत प्रॉपर्टी मिलेगी.

कूनो में मादा चीता टिबलिसी की मौत, 10 दिन से तलाश रही थी टीम, 26 मार्च से अब तक 9 चीतों की गई जान

MP News 
MP News 

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

मप्र के कूनो नेशनल पार्क में आज सुबह मादा चीता धात्री (टिबलिसी) की मौत हो गई है। प्रधान मुख्य वन संरक्षक असीम श्रीवास्तव ने कहा- “धात्री सुबह मृत पाई गई। फ़िलहाल उसकी मौत की वजह पता लगाने के लिए पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है।” आपको बता दें कि, 26 मार्च से अब तक कूनो में 9 चीतों की मौत हो चुकी है। इनमें 3 शावक भी शामिल हैं, जिनका जन्म कूनो में ही हुआ था।

Tbilisi
Tbilisi

इसके पहले कूनो प्रबंधन ने प्रेस नोट जारी कर कहा कि, “कूनो नेशनल पार्क में बाड़े में रखे गए 14 चीते (7 नर, 6 मादा और 1 शावक) स्वस्थ हैं। कूनो और नामीबिया के वन्यप्राणी विशेषज्ञ लगातार उनका स्वास्थ्य परीक्षण कर रहे हैं और इनके अलावा खुले जंगल में घूम रहीं 2 मादा चीता पर निगरानी रखी जा रही है और उनको बाड़े में लाने का प्रयास जारी हैं। हालाँकि इन दोनों में से एक मादा चीता टिबलिसी की आज सुबह मौत हो गई है। पिछले 10 दिनों से वन विभाग की टीम उसकी तलाश कर रही थी।”

Tbilisi
Tbilisi

SC बोली – राजस्थान शिफ्ट करने पर विचार करना चाहिए –

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट कूनो में चीतों की मौत पर चिंता जता चुका है। कोर्ट ने 20 जुलाई को केंद्र सरकार से कहा था कि – ”राजनीति से ऊपर उठकर कूनो से कुछ चीतों को राजस्थान शिफ्ट करने पर विचार करना चाहिए। क्यों नहीं आप राजस्थान में कोई अच्छी जगह ढूंढते? सिर्फ इसलिए कि, राजस्थान में विपक्षी दल (कांग्रेस) की सरकार है, इसका मतलब यह तो नहीं कि, आप इस प्रस्ताव पर विचार भी न करें।”

अफ्रीका-नामीबिया से जितने चीते लाए गए थे, उनमें से 40 फीसदी चीतों की मौत हो चुकी है। इन्हें भारत लाए हुए अभी एक साल पूरा भी नहीं हुआ और उनकी मौतों का यह आंकड़ा अच्छी बात नहीं है। इससे भारत की अंतर्राष्ट्रीय स्टार पर छवि धूमिल हो रही हैं। केंद्र की ओर से एडिशनल सॉलिसिटर जनरल (ASG) ऐश्वर्या भाटी कोर्ट में पेश हुए थे।

MORE NEWS>>>जबलपुर मे 13वीं मंजिल से कूदी युवती, मौत, परिजन तलाश करते रहे फोटो वायरल हुआ तब घटना का पता चला

Leave a Comment