Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

आज हो सकता हैं ज्ञानवापी का ASI सर्वे, HC ने मुस्लिम पक्ष की याचिका खारिज कर कहा – न्याय के लिए सर्वे जरूरी हैं

BREAKING NEWS 
BREAKING NEWS 

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गुरुवार को अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी की याचिका खारिज करते हुए ज्ञानवापी परिसर के ASI सर्वे की इजाजत दे दी। हाईकोर्ट ने तत्काल सेशन कोर्ट के आदेश का पालन करने यानी सर्वे शुरू करने के ऑर्डर को यथावत रखा हैं।

BREAKING NEWS 
BREAKING NEWS

चीफ जस्टिस प्रीतिंकर दिवाकर की एकल पीठ ने यह फैसला सुनाते हुए – “सर्वे पर रोक लगाने से इनकार कर कहा कि, ‘न्याय के लिए यह सर्वे जरूरी है।’ कुछ शर्तों के साथ इसे लागू करने की जरूरत है। सर्वे करिए, लेकिन बिना खुदाई किए।” उधर, मुस्लिम पक्ष के वकील मुमताज अहमद ने इस फैसले पर कहा कि, “वह अब सुप्रीम कोर्ट जाकर याचिका दायर करेंगे।”

पिछली सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने ASI से सुनवाई खत्म होने तक मस्जिद का सर्वे शुरू न करने को कहा था। लेकिन जुलाई के अंतिम सप्ताह में कोर्ट में दोनों पक्षों की तरफ से लगातार दो दिन बहस चली थी। जिसके बाद कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुना और 27 जुलाई को अपने फैसले को रिजर्व कर लिया था।

BREAKING NEWS 
BREAKING NEWS

कोर्ट के फैसले के बाद ज्ञानवापी परिसर के आसपास हलचल बढ़ गई है। सुरक्षा के मद्देनज़र प्रशासन ने ज्ञानवापी और काशी विश्वनाथ के 500 मीटर के दायरे में करीब 1,600 जवानो को सुरक्षा में तैनात किया हैं। पुलिस भी अलर्ट मोड पर है और इलाके की बैरिकेडिंग भी बढ़ाई गई हैं। इस बीच, पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन और अन्य अधिकारी भी ज्ञानवापी परिसर पहुंच रहे हैं।

MORE NEWS>>>>इंदौर में सिक्योरिटी गार्ड ने किया सुसाइड, बीमारी से परेशान होकर खाया जहर, उपचार के दौरान मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *