Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

नूंह SP का तबादला, हिंसा के दिन छुट्‌टी लेने पर किया ट्रांसफर, हिंसा में अब तक 7 की मौत 186 लोग गिरफ्तार

Haryana News 
Haryana News 

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

हरियाणा सरकार ने गुरुवार देर रात हिंसा प्रभावित नूंह जिले के पुलिस अधीक्षक (SP) वरुण सिंघला का ट्रांसफर कर दिया हैं। दरअसल, वह हिंसा के दिन छुट्‌टी पर थे। इसलिए उन्हें अब भिवानी जिले का चार्ज दिया गया है।

SP Varun Singla
SP Varun Singla

उनकी जगह पर SP नरेंद्र बिजारणिया को नूंह का जिम्मा सौंपा गया है। बिजारणिया पहले भिवानी के SP थे और साथ में ADG (लॉ एंड ऑर्डर) के OSD की जिम्मेदारी भी संभाल रहे थे। वहीँ, नूंह हिंसा के बाद शुक्रवार को प्रशासन ने तावडू इलाके में 200 से ज्यादा झुग्गी-झोपड़ियों के अवैध कंस्ट्रक्शन पर बुलडोजर चलाया हैं।

पुलिस के मुताबिक, “यहां बांग्लादेशी रोहिंग्या अवैध तरीके से रह रहे थे और हिंसा में शामिल थे। जिनमे से कई युवकों के नाम पर FIR दर्ज हैं। उधर, नूंह हिंसा की जांच के लिए स्पेशल टास्क फोर्स (STF) की 8 और स्पेशल इन्वेस्टिगेशन की 3 टीमें बनाई गई हैं। जिसके बाद नूंह में 46, गुरुग्राम में 23, पलवल में 18 और रेवाड़ी-फरीदाबाद में 3-3 FIR दर्ज हुई और केवल नूंह से ही 139 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Haryana News 
Haryana News

हिंसा में अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें 2 होमगार्ड गुरसेवक और नीरज, नूंह के शक्ति, पानीपत के अभिषेक, गुरुग्राम के इमाम और बादशाहपुर के प्रदीप शर्मा शामिल हैं। राज्य पुलिस ने इस हिंसा पर कुल 93 केस दर्ज किए हैं। जिनमे 186 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 78 लोगो को हिरासत में लिया है।

बजरंग दल-विहिप की रैलियों के खिलाफ याचिका पर सुनवाई आज –

नूंह हिंसा के विरोध में 2 अगस्त को बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद ने दिल्ली-NCR में रैलियां निकाली थीं। जिसके बाद इनके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। इस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने उत्तर प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली सरकार को नोटिस जारी किया हैं। आज जस्टिस संजीव खन्ना और एसवीएन भट्टी की बेंच मामले पर दोबारा सुनवाई करेगी।(Haryana News)

MORE NEWS>>>मुजफ्फरपुर में जुगाड़ गाड़ी ने महिला को रौंदा, 2 सेकेंड में देखे मौत का लाइव VIDEO, गाड़ी का स्टीयरिंग फेल होने से हुआ हादसा

Leave a Comment