Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

ज्ञानवापी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, नमाज के लिए रोका गया ASI सर्वे फिर से शुरू, 61 सदस्यों की टीम ने दीवारों की स्कैनिंग की

Gyanvapi News
Gyanvapi News

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

इलाहाबाद हाईकोर्ट से इजाजत मिलने के बाद वाराणसी के ज्ञानवापी (Gyanvapi News) परिसर का भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) की टीम ने गुरुवार सुबह 8 बजे से सर्वे शुरू किया हैं। 4 घंटे के बाद 12 बजे नमाज के लिए सर्वे को रोका गया था जिसे अब दोपहर 2.30 बजे फिर से शुरू किया गया हैं। पिछली बार की तुलना में इस बार ASI टीम में 61 सदस्य हैं। आपको बता दें कि, पिछली बार 40 सदस्यों की टीम बनाई गयी थी।

ASI ने ज्ञानवापी परिसर को 4 ब्लॉक में बांटा है और चारों तरफ कैमरे लगाए हैं, ताकि सर्वे की वीडियोग्राफी की जा सके। ज्ञानवापी की पश्चिम दीवार पर सबसे ज्यादा फोकस है। जिसके लिए दीवार की बारीक स्कैनिंग की जा रही है और कलाकृतियों को देखा जा रहा है। ASI के साथ हिंदू पक्ष अंदर है। लेकिन मुस्लिम पक्ष ने सर्वे में शामिल होने से इनकार कर दिया और मुस्लिम पक्ष ज्ञानवापी नहीं पहुंचा।

जुमा की नमाज को देखते हुए प्रदेश में हाईअलर्ट जारी किया गया है। ज्ञानवापी के आसपास भारी संख्या में फोर्स तैनात है। वाराणसी की स्थानीय कोर्ट ने ASI को सर्वे करके 4 अगस्त को रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा था। लेकिन, मुस्लिम पक्ष सुप्रीम कोर्ट और फिर हाईकोर्ट पहुंच गया। जिससे ASI सर्वे नहीं कर पाया, ऐसे में हलफनामा दायर करके कोर्ट में और वक्त मांगा गया है।(Gyanvapi News)

MORE NEWS>>>सुप्रीम कोर्ट इस मिली राहुल गांधी को बड़ी राहत, मानहानि केस में राहुल की सजा पर रोक, फिरसे मिलेगी सांसदी

Leave a Comment