Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

रणथम्भौर‌ में बाघ ‘जय’ ने गाय का किया शिकार, 20 सेकंड में मार गिराया, देखिये LIVE VIDEO

Tiger -108 Jai
Tiger -108 Jai

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

राजस्थान के सवाई माधोपुर में स्तिथ रणथम्भौर‌ टाइगर रिजर्व “Ranthambore National Park” से अक्सर बाघ-बाघिन के शिकार करने के मामले सामने आते रहे हैं। अब ऐसा ही एक मामला 7 साल के बाघ T-108 Jai (जय) का सामने आया है, जिसमें वह एक गाय का शिकार करते हुए दिख रहा है। बाघ के इस चतुराई से गाय पर हमला करने का वीडियो पर्यटकों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया।

रणथम्भौर‌ टाइगर रिजर्व के जोन नम्बर 10 में गुरुवार को पर्यटकों को बाघ T-108 के दीदार हुए। इस दौरान बाघ अपने शिकार पर घात लगाकर कुछ देर तक चुपचाप पेड़ की ओट में बैठा रहा और उसके बाद चुपके से पेड़ की ओट से बाहर निकला और‌ एक गाय के ऊपर हमला‌ कर दिया। इस दौरान गाय ने अपने बचाव के लिए सिंगों से हमला किया लेकिन बाघ के सामने हार गई और बाघ ने महज 15 से 20 सेकंड में गाय को अपना शिकार बना लिया।

Tiger -108 Jai
Tiger -108 Jai

बाघिन T-8 लाड़ली का बेटा है जय –

बाघ जय की उम्र करीब 7 साल है और वह बाघिन‌ T-8 लाडली के तीसरे लिटर (ब्यात) की संतान हैं। इस लिटर में बाघिन ने दो शावकों को जन्म दिया था। जिनके नाम जय और‌ वीरु दिए‌ गए थे। लेकिन वीरु की कुछ साल पहले ही मौत हो चुकी है। जबकि जय की टेरेटरी इन‌ दिनों जोन नम्बर 10 में है।

T-8 Ladali
T-8 Ladali

MORE NEWS>>>नूंह SP का तबादला, हिंसा के दिन छुट्‌टी लेने पर किया ट्रांसफर, हिंसा में अब तक 7 की मौत 186 लोग गिरफ्तार

Leave a Comment