Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

इमरान को 3 साल की जेल, तोशाखाना केस में कोर्ट ने दिया तुरंत गिरफ्तारी का आदेश, पत्नी बुशरा भी आरोपी

UP News
UP News

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को आज इस्लामाबाद की ट्रायल कोर्ट ने तोशाखाना केस में दोषी करार देते हुए 3 साल की सजा सुनाई है और उन्हें तुरंत गिरफ्तार करने का आदेश भी दिया है। इमरान पर कोर्ट ने 1 लाख पाकिस्तानी रुपए का जुर्माना भी लगाया है। इसी के साथ अब वो अगले 5 साल तक चुनाव नहीं लड़ पाएंगे।

Imran Khan
Imran Khan

इस्लामाबाद कोर्ट ने कहा कि, “PTI चेयरमैन इमरान ने तोशाखाना मामले में पाकिस्तान के चुनाव आयोग को गलत जानकारी दी थी। इसके साथ ही वो भ्रष्टाचार में लिप्त थे।” इससे पहले भी शनिवार को कोर्ट में सुनवाई के बाद 12:30 बजे तक फैसला रिजर्व कर लिया गया था, लेकिन इसके बाद भी जब इमरान कोर्ट नहीं पहुंचे तो जज ने उनके खिलाफ फैसला सुना दिया।

आपको बता दें कि, तोशाखाना केस दो तरह से चल रहा है। इसमें इमरान की सुनवाई अदालत में हो रही है और उनकी पत्नी बुशरा बीबी को एंटी करप्शन एजेंसी पूछताछ के लिए बुला रही है, क्योंकि तोशाखाना के करोड़ों रुपए के तोहफे बुशरा ने ही बेचने के लिए दिए थे। जिसके लिए बुशरा बीबी को भी जांच एजेंसी के सामने पेश होना है।

Imran Khan with his wife Bushra Bibi
Imran Khan with his wife Bushra Bibi

अब तक कुल 13 बार बुशरा को जांच एजेंसी ने पेश होने के लिए नोटिस दिया है, लेकिन वो एक भी बार पेश नहीं हुईं। इसके बाद जांच एजेंसी ने अखबारों में एक इश्तिहार निकलवा कर कहा कि, “अगर बुशरा बीबी पेश नहीं हुईं तो उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट हासिल किए जाएंगे।”

इस इश्तिहार के बाद इमरान ने एक पिटीशन लाहौर हाईकोर्ट में दायर कर कहा कि, “मेरी पत्नी घरेलू महिला हैं और उनका सियासत से कोई ताल्लुक नहीं है। लिहाजा, उन्हें पूछताछ से राहत दी जाए।” वहीँ, दूसरी तरफ, इसी रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि, “इमरान के खिलाफ बेहद पुख्ता सबूत हैं और यही वजह है कि, वो किसी न किसी बहाने से सुनवाई को लंबे वक्त तक लटकाना चाहते हैं।”

MORE NEWS>>>रुद्र प्रयाग में लैंडस्लाइड 3 लोगों की मौत, 17 लोग अभी भी लापता, NDRF और SDRF का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Leave a Comment