Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

जातीय गणना पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, 80% काम हो गया, तो 90% हो जाएगा, क्या फर्क पड़ेगा…?

Bihar News 
Bihar News 

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

बिहार में जातीय गणना पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार करते हुए कहा कि, “जनगणना का 80% काम पूरा हो चुका है, 90% पूरा हो जाएगा। क्या फर्क पड़ता है..?” अब इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में अगली सुनवाई 14 अगस्त को होगी।

Supreme Court
Supreme Court

1 अगस्त को पटना हाईकोर्ट ने जातिगत गणना को चुनौती देने वाली सभी याचिकाओं को खारिज कर अपने आदेश में कहा था कि, “सरकार चाहे तो गणना करा सकती है। जिसके बाद चंद घंटे के बाद ही सरकार ने जातीय गणना को लेकर आदेश जारी कर सभी DM को बिहार जाति आधारित गणना 2022 के रुके काम को फिर से शुरू करने को कहा था। बता दें कि, पिछले साल जातिगत गणना का आदेश दिया गया था और बिहार सरकार के अनुसार यह लगभग पूरा भी कर लिया गया है।

हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती –

सुप्रीम कोर्ट में न्यायमूर्ति एसवीएन भट्टी और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने आज इस मामले में सुनवाई करते हुए कहा कि, “NGO ‘एक सोच एक प्रयास’ की ओर से याचिका दायर की गई थी और इस फैसले के खिलाफ नालंदा के रहने वाले एक याचिकाकर्ता अखिलेश कुमार ने अपनी याचिका में दलील देते हुए कहा था कि, “किसी भी राज्य सरकार को जातीय जनगणना कराने का अधिकार नहीं है।” इसके लिए बिहार सरकार ने जो अधिसूचना जारी की है, वो संवैधानिक नहीं है और संविधान के अनुसार केवल केंद्र सरकार को ही जनगणना का अधिकार है।”

MORE NEWS>>>ब्लू डीपनेक ड्रेस में केट ने मचाया तहलका, बेड पर लेटकर दिए कातिलाना पोज, बोल्ड फिगर दे ख पानी-पानी हुए फैंस

Leave a Comment