Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

राज्यसभा में दिल्ली सर्विस बिल हुआ पेश, सिंघवी बोले – बिल संघीय ढांचे के खिलाफ, इसका मकसद डर पैदा करना है

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

राज्यसभा में केंद्र सरकार की तरफ से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली सर्विस बिल पेश किया तो इसके विरोध में कांग्रेस सांसद अभिषेक मनु सिंघवी ने चर्चा की शुरुआत करते हुए कहा कि, “ये बिल संघीय ढांचे के खिलाफ बना है। इसके बाद मुख्यमंत्री दो सचिवों के नीचे आएगा यानी सचिव फैसला करेगा और मुख्यमंत्री सिर्फ देखेगा।”

Rajya Sabha Update
Rajya Sabha Update

सिंघवी ने आगे कहा कि – “सभी बोर्डों, कमेटियों के प्रमुख सुपर-सीएम यानी गृह मंत्रालय से ही बनाए जाएंगे। क्या निचले पायदान से लेकर ऊपर तक अफसर के लिए नीतियां आप बनाना चाहते है..?

सिंघवी बोले- बिल का मकसद डर पैदा करना है –

“इस बिल का मकसद डर पैदा करना है। जो लोग इसका समर्थन कर रहे हैं या समर्थन करने की घोषणा कर चुके हैं, उन्हें यह सोचना चाहिए कि, सबका नंबर आ सकता है। लालकृष्ण आडवाणी जब होम मिनिस्टर थे, तो दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने के लिए बिल लाए थे। जिसके बाद भाजपा ने पूर्ण राज्य के मुद्दे पर दिल्ली के दो चुनाव जीते थे।” आज हम यह मांग कर रहे हैं कि, “संविधान ने जो अधिकार दिल्ली को दिए हैं, उन्हें छीना ना जाए।”

Rajya Sabha Update 
Rajya Sabha Update

भाजपा बोली – देश ने 10 साल तक सुपर-पीएम देखा है !

सिंघवी के सुपर-सीएम वाले बयान पर भाजपा के सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि, “देश ने 10 सालों तक सुपर-पीएम देखा है। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि, संसद को दिल्ली पर कानून बनाने का अधिकार है।” साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि – “AAP ने पंजाब और दिल्ली से कांग्रेस को साफ कर दिया, गुजरात में भी उनके वोट हाफ कर दिया फिर भी कांग्रेस ने इनको माफ कर दिया और उनका पक्ष ले रही हैं।”

Rajya Sabha Update
Rajya Sabha Update

MORE NEWS>>>जातीय गणना पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, 80% काम हो गया, तो 90% हो जाएगा, क्या फर्क पड़ेगा…?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *