Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

नूंह में बुलडोजर एक्शन पर हाईकोर्ट की रोक, पिछले 4 दिन से चल रही तोड़फोड़ में 57.5 एकड़ जमीन खाली कराई

Haryana News
Haryana News

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

हरियाणा के नूंह जिले में 4 दिन से चल रहे सरकार के बुलडोजर एक्शन पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है। हाईकोर्ट का आदेश आते ही डिप्टी कमिश्नर धीरेंद्र खड़गटा ने तुरंत अधिकारियों को कार्रवाई से रोक दिया है। हालाँकि इस बारे में पूरा ब्यौरा आना अभी बाकी है।

इससे पहले 3 दिन से चल रही प्रशासन की तोड़फोड़ कार्यवाही ने नूंह में 753 से ज्यादा घर-दुकान, शोरूम, झुग्गियां और होटल को गिरा दी हैं। प्रशासन ने इन्हें अवैध बताते हुए कहा कि, इनमें रहने वाले 31 जुलाई की हिंसा में शामिल थे। वहीँ, प्रशासन ने कल हिंसा के दिन जिस 3 मंजिला सहारा होटल से पत्थरबाजी की गई, उसे भी गिरा दिया हैं।

अधिकारीयों का कहना है कि, “होटल मालिक को सब पता था लेकिन उसने दंगाईयों को पत्थर इकट्ठा करने से नहीं रोका।” नूंह में अब तक प्रशासन ने 37 जगहों पर कार्रवाई करते हुए 57.5 एकड़ जमीन खाली कराई हैं, इनमें 162 स्थायी और 591 अस्थायी निर्माण गिराए गए हैं। वहीं, नूंह शहर के अलावा पुन्हाना, नगीना, फिरोजपुर झिरका और पिंगनवा जैसे इलाकों में भी अतिक्रमण हटाए गए हैं।

प्रशासन ने कर्फ्यू में ढील बढ़ाई –

उधर, हरियाणा सरकार ने नूंह में हिंसा के बाद कर्फ्यू में ढील बढ़ाना शुरू कर दी हैं। सोमवार को प्रशासन ने सरकारी ऑफिस, बैंक-एटीएम खुलने की छूट देते हुए कहा कि, कर्फ्यू में छूट का समय अब सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक कर दिया गया है और इसी के साथ सुबह 11 बजे से 3 बजे तक बैंक और ATM भी खुले रहेंगे। इस दौरान लोग सरकारी ऑफिस या बैंक-एटीएम में जाने के लिए अपना पहचान पत्र दिखाकर जा सकते हैं। हालाँकि नूंह में 8 अगस्त की रात 12 बजे तक इंटरनेट बंद रहेगा।

MORE NEWS>>>जयपुर में छात्रा से रेप, PUBG गेम पार्टनर ने मिलने के बहाने होटल में बुलाया, शादी का झांसा देकर बनाये सम्बन्ध

Leave a Comment