Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

Golden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.दिल्ली में पानी की भारी किल्लत के चलते लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में 45 घंटे की ध्यान साधना शुरू की है।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी के अंदर औरंगजेब की आत्मा घुस चुकी है।‘ऑल आइज़ ऑन रफ़ा’: सोशल मीडिया पर ट्रेंडिंग का असली कारण!हार्दिक पांड्या और नताशा के तलाक की खबरें तेजी से आ रही हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक नताशा को पांड्या की 70 प्रतिशत प्रॉपर्टी मिलेगी.

राज्यसभा में दिल्ली सर्विस बिल पास, शाह बोले – ये दिल्ली की सुरक्षा के लिए हैं और मेरा चैलेंज हैं इस बिल को गिराकर दिखाओ

Rajya Sabha Update
Rajya Sabha Update

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

राज्यसभा में सोमवार को केंद्र सरकार की तरफ से पेश किया गया “दिल्ली सर्विस बिल” पास हो गया। ऑटोमैटिक वोटिंग मशीन खराब होने के कारण पर्ची से वोटिंग कराई गई। जिसमे बिल के पक्ष में 131 और विपक्ष में 102 वोट डले। बिल अब राष्ट्रपति के पास मंजूरी के लिए भेजा जाएगा और राष्ट्रपति की मंजूरी के बाद यह कानून बन जाएगा।

दिनभर की बहस के बाद गृह मंत्री अमित शाह जवाब देने आए तो उन्होंने विपक्ष को चैलेंज देते हुए कहा कि, “इस बिल को गिराकर दिखाओ। 8 से 10 अगस्त तक लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होनी है, इसलिए विपक्ष मणिपुर पर 11 अगस्त को चर्चा करे।”

राज्यसभा में बिल पास होने के तुरंत बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसे लेकर एक संबोधन दिया। उन्होंने कहा कि, “संसद में अमित शाह ने कहा कि हमारे पास कानून पास करने की शक्ति है। आपको लोगों के लिए काम करने की शक्ति दी गई है, उनके अधिकार छीनने की नहीं।”

Rajya Sabha Update
Rajya Sabha Update

केजरीवाल बोले- BJP को दिल्ली की जनता जवाब देगी –

इस बिल के पास होने के बाद केजरीवाल ने कहा कि, “सरकार ने इस बिल को लेकर राज्यसभा में जो बातें कही हैं, उससे साफ जाहिर है कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुलेआम कह रहे हैं कि, “मैं सुप्रीम कोर्ट को नहीं मानता।” दिल्ली की जनता ने आम आदमी पार्टी को जिताकर साफ कहा था कि, ”दिल्ली में दखलंदाजी मत करना, लेकिन मोदी जी जनता की बात सुनना ही नहीं चाहते हैं।”

Delhi CM Arvind Kejriwal
Delhi CM Arvind Kejriwal

मैं जो भी करता हूं दिल्ली की जनता उसमें मेरा समर्थन करती है और उन्होंने मुझे चुनाव में जीत दिलाकर अपना समर्थन दिखाया था। भाजपा सिर्फ हमारे द्वारा किये जा रहे अच्छे काम को रोकने की कोशिश कर रही है। वे विकास कार्य में बाधा डाल रहे हैं, वे मुझे काम करने से रोकने की कोशिश कर रहे हैं। “आप देखना इस बार जनता उन्हें कोई भी सीट नहीं जीतने देगी।”

MORE NEWS>>>जींद में महिला से दुष्कर्म, युवक ने पीड़िता का नहाते समय बनाया वीडियो, फिर ब्लैकमेल कर बनाए शारीरिक संबंध

Leave a Comment