Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुरू, राहुल की जगह सांसद गौरव गोगोई ने दिया भाषण, PM से कीं 3 याचनाएं

Lok Sabha Update  
Lok Sabha Update  

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर मंगलवार को चर्चा हो रही है। जिसकी शुरुआत कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने अपने अविश्वास प्रस्ताव पर 35 मिनट स्पीच से की। इस दौरान उन्होंने मणिपुर से लेकर विदेश नीति तक सरकार को आड़े हाथ लिया।

Lok Sabha Update  
Lok Sabha Update

गोगोई बोले, ‘प्रधानमंत्री को यह स्वीकार करना होगा कि, उनकी डबल इंजन सरकार मणिपुर में विफल हो गई । इसीलिए, मणिपुर में 150 से भी ज्यादा लोगों की मौत हुई है। राज्य के CM से बातचीत कर, शांति और सद्भाव का माहौल बनाना चाहिए था। उन्होंने पिछले 2-3 दिनों में भड़काऊ कदम उठाए हैं जिससे समाज में तनाव पैदा हो गया है।’

राहुल के प्रस्ताव की शुरुआत न करपर BJP ने चुटकी ली –

सरकार की तरफ से निशिकांत दुबे ने जवाब देते हुए कहा कि, सुबह सेक्रेटरी जनरल के यहां चिट्ठी आई थी कि, “राहुल गांधी जी बोलेंगे, हम तो उनके भाषण का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन अब गौरव गोगोई बोल रहे हैं। आखिर 5 मिनट में ऐसा क्या हो गया…? हमें तो राहुल गांधी के बोलने की उम्मीद थी पर वो नहीं बोले, लगता है राहुल जी आज के भाषण के लिए तैयार नहीं थे, आज देर से उठे होंगे।

इससे पहले सुबह 11 बजे लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही उसे 12 बजे तक स्थगित कर दी गई थी। वहीँ, PM मोदी अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब 10 अगस्त को दे सकते हैं।

सांसद गोगोई ने सरकार से 3 सवाल पूछे –

  1. प्रधानमंत्री मोदीजी मणिपुर क्यों नहीं गए ? राहुल गए, INDIA अलायंस के सांसद गए, गृहमंत्री तक गए थे।

  2. अस्सी दिन क्यों लगे मणिपुर पर बोलने में और बोले तो सिर्फ 30 सेकंड ही बोले। साथ ही आज तक संवेदना का कोई शब्द व्यक्त नहीं किया। प्रधानमंत्री होने के नाते उनके शब्दों का जो महत्व है, वो किसी मंत्री के शब्दों में नहीं है। शांति के कदम की शुरुआत PM करें तो वो अच्छा है।

  3. मणिपुर के मंत्री को बर्खास्त क्यों नहीं किया गया। गुजरात में जब राजनीति करनी थी तो एक बार नहीं दो बार CM बदले। उत्तराखंड में 3 बार बदला, त्रिपुरा में बदला गया। लेकिन मणिपुर के CM को क्या विशेष आशीर्वाद है, जो खुद स्वीकार कर रहे हैं कि इंटेलिजेंस फेलियर हुआ था।

Lok Sabha Update  
Lok Sabha Speaker Om Birla

PM से भी की 3 याचनाएं –

  1. सदन में बात रखें, साथ ही लोकसभा और राज्यसभा में भी जाएं।

  2. मणिपुर दौरे पर जाएं और पूरी पार्टी को लेकर जाएं। अगर ऑल पार्टी डेलिगेशन लेकर जाएंगे तो हम भी साथ जाएंगे।

  3. मणिपुर के समाजसेवी संगठनों को बुलाएं और उनके साथ मीटिंग करें।

MORE NEWS>>>राज्यसभा में दिल्ली सर्विस बिल पास, शाह बोले – ये दिल्ली की सुरक्षा के लिए हैं और मेरा चैलेंज हैं इस बिल को गिराकर दिखाओ

Leave a Comment