Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

राहुल गाँधी को वापस मिला सरकारी बंगला, कोर्ट के आर्डर के बाद हाउसिंग कमेटी ने अलॉट किया आलीशान 12 तुगलक लेन

Rahul Gandhi News
Rahul Gandhi News

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) को कोर्ट के आदेश के बाद मंगलवार को पुराना सरकारी बंगला 12 तुगलक लेन वापस मिल गया। संसद की हाउसिंग कमेटी ने राहुल की सांसदी बहाल होने के एक दिन बाद ही उनका बंगला अलॉट कर दिया। राहुल जब कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे तो उनसे बंगला वापस मिलने पर सवाल किया गया था, इस पर राहुल ने कहा कि – “मेरा घर पूरा हिंदुस्तान है।”

Rahul Gandhi News
Rahul Gandhi News

2005 में राहुल को अलॉट हुआ था 12 तुगलक लेन बंगला –

राहुल गाँधी 2004 में पहली बार अमेठी से सांसद बने थे। तब तक वो अपनी माँ के साथ 10 जनपथ स्थित बंगले में रहते थे। सांसद बनने पर 2005 में उन्हें पहली बार 12 तुगलक लेन बंगला अलॉट किया गया था। इस बंगले में राहुल गाँधी 19 साल रहे। गौरतलब है कि, मोदी सरनेम मामले में 2 साल की सजा मिलने के बाद 22 अप्रैल 2023 को उन्हें ये बंगला खाली करना पड़ा था।

आपको बता दें कि, “ये बंगला दिल्ली के लुटियंस जोन में स्थित टाइप-8 बंगला है, जो एक हाइएस्ट कैटेगरी है। इस आलीशान बंगले में 5 बेडरूम, 1 हॉल, 1 डायनिंग रूम, 1 स्टडी रूम और सर्वेंट क्वार्टर मौजूद हैं। राहुल गाँधी इस बंगले में एक प्राइवेट गृह प्रवेश के बाद शिफ्ट हुए थे। इस सेरेमनी में सोनिया, प्रियंका, रॉबर्ट समेत उनके करीबी लोग ही शामिल थे। जिसकी कोई सार्वजनिक तस्वीर मौजूद नहीं है।

Rahul Gandhi News
Rahul Gandhi News

12-13 अगस्त को वायनाड जाएंगे राहुल गाँधी – 

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया कि, राहुल गाँधी 12-13 अगस्त को अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड का दौरा करेगे। सांसदी बहाली के बाद यह उनका पहला दौरा होगा। पिछली बार राहुल 11 अप्रैल को वायनाड गए थे, जहां उन्होंने शानदार रोड शो भी किया था। आपको बता दें कि, राहुल गाँधी ने साल 2019 में केरल के वायनाड और यूपी की अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ा था। जिस चुनाव में राहुल वायनाड में 4.31 लाख वोटों से जीते थे। जहाँ उन्हें 7 लाख 5 हजार 34 वोट मिले थे।

Rahul Gandhi News
Rahul Gandhi News

MORE NEWS>>>बिहार में युवक की दिनदहाड़े हत्या, बाइक को घेरकर की ताबड़तोड़ फायरिंग, सिर में 5 गोलियां लगने से मौत

Leave a Comment