Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

राहुल गाँधी को वापस मिला सरकारी बंगला, कोर्ट के आर्डर के बाद हाउसिंग कमेटी ने अलॉट किया आलीशान 12 तुगलक लेन

Rahul Gandhi News
Rahul Gandhi News

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) को कोर्ट के आदेश के बाद मंगलवार को पुराना सरकारी बंगला 12 तुगलक लेन वापस मिल गया। संसद की हाउसिंग कमेटी ने राहुल की सांसदी बहाल होने के एक दिन बाद ही उनका बंगला अलॉट कर दिया। राहुल जब कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे तो उनसे बंगला वापस मिलने पर सवाल किया गया था, इस पर राहुल ने कहा कि – “मेरा घर पूरा हिंदुस्तान है।”

Rahul Gandhi News
Rahul Gandhi News

2005 में राहुल को अलॉट हुआ था 12 तुगलक लेन बंगला –

राहुल गाँधी 2004 में पहली बार अमेठी से सांसद बने थे। तब तक वो अपनी माँ के साथ 10 जनपथ स्थित बंगले में रहते थे। सांसद बनने पर 2005 में उन्हें पहली बार 12 तुगलक लेन बंगला अलॉट किया गया था। इस बंगले में राहुल गाँधी 19 साल रहे। गौरतलब है कि, मोदी सरनेम मामले में 2 साल की सजा मिलने के बाद 22 अप्रैल 2023 को उन्हें ये बंगला खाली करना पड़ा था।

आपको बता दें कि, “ये बंगला दिल्ली के लुटियंस जोन में स्थित टाइप-8 बंगला है, जो एक हाइएस्ट कैटेगरी है। इस आलीशान बंगले में 5 बेडरूम, 1 हॉल, 1 डायनिंग रूम, 1 स्टडी रूम और सर्वेंट क्वार्टर मौजूद हैं। राहुल गाँधी इस बंगले में एक प्राइवेट गृह प्रवेश के बाद शिफ्ट हुए थे। इस सेरेमनी में सोनिया, प्रियंका, रॉबर्ट समेत उनके करीबी लोग ही शामिल थे। जिसकी कोई सार्वजनिक तस्वीर मौजूद नहीं है।

Rahul Gandhi News
Rahul Gandhi News

12-13 अगस्त को वायनाड जाएंगे राहुल गाँधी – 

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया कि, राहुल गाँधी 12-13 अगस्त को अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड का दौरा करेगे। सांसदी बहाली के बाद यह उनका पहला दौरा होगा। पिछली बार राहुल 11 अप्रैल को वायनाड गए थे, जहां उन्होंने शानदार रोड शो भी किया था। आपको बता दें कि, राहुल गाँधी ने साल 2019 में केरल के वायनाड और यूपी की अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ा था। जिस चुनाव में राहुल वायनाड में 4.31 लाख वोटों से जीते थे। जहाँ उन्हें 7 लाख 5 हजार 34 वोट मिले थे।

Rahul Gandhi News
Rahul Gandhi News

MORE NEWS>>>बिहार में युवक की दिनदहाड़े हत्या, बाइक को घेरकर की ताबड़तोड़ फायरिंग, सिर में 5 गोलियां लगने से मौत

Leave a Comment