Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

संसद में राहुल गाँधी की स्पीच शुरू, बोले- PM के लिए मणिपुर हिन्दुस्तान नहीं, वो वहां आज तक नहीं गए

Lok Sabha Update
Lok Sabha Update

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

संसद के मानसून सत्र में अविश्वास प्रस्ताव पर दूसरे दिन की बहस राहुल गाँधी की स्पीच के साथ शुरू हुई, अपनी स्पीच में राहुल ने स्पीकर से कहा कि – “सबसे पहले मैं आपका धन्यवाद करना चाहता हूं कि, आपने मेरी सांसदी बहाल की। पिछली बार जब मैं बोला तो थोड़ा कष्ट भी पहुंचाया। इतनी जोर से अडाणीजी पर फोकस किया कि, जो आपके सीनियर नेता हैं, उन्हें थोड़ा कष्ट हुआ और जो कष्ट हुआ उसका असर भी शायद आप पर हुआ। इसके लिए मैं माफी मांगता हूं। मैंने सिर्फ सच्चाई रखी थी।”

इसके बाद उन्होंने भाजपा सांसदों से कहा कि, “आज जो मेरे भाजपा के मित्र हैं। आज आपको डरने की जरूरत नहीं है। आज मैं अपना भाषण अडाणीजी पर नहीं बोलने जा रहा हूं। इसलिए आप शांत रह सकते हैं। आज मेरा भाषण आज दूसरी डायरेक्शन में जा रहा है। रूमी ने कहा था कि, “जो शब्द दिल से आते हैं, वो शब्द दिल में जाते हैं।”

आज मैं दिमाग से नहीं बोलना चाहता, आज मैं दिल से बोलूंगा। मैं आज आप लोगों पर इतना आक्रमण नहीं करूंगा। एक-दो गोले जरूर मारूंगा। आप रिलेक्स कर सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, बुधवार को इस प्रस्ताव पर अमित शाह और स्मृति ईरानी भी अपना भाषण दे सकते हैं। बहस के पहले दिन भी राहुल के भाषण की चर्चा थी, लेकिन शुरुआत गौरव गोगोई ने की थी, जिसका जवाब सरकार की ओर से निशिकांत दुबे ने दिया था।

राहुल बोले- PM के लिए मणिपुर हिन्दुस्तान नहीं है, मणिपुर में भारत माता की हत्या हुई –

राहुल गाँधी बोले- जैसे मैंने भाषण की शुरुआत में बोला कि, कुछ दिन पहले मैं मणिपुर गया था। लेकिन हमारे प्रधानमंत्री आज तक नहीं गए, क्योंकि उनके लिए मणिपुर हिंदुस्तान है ही नहीं, मैंने मणिपुर शब्द प्रयोग किया। आज की सच्चाई यह है कि, मणिपुर नहीं बचा, मणिपुर को आपने बांट दिया है, तोड़ दिया है। मैं रिलीफ कैंप में गया, महिलाओं से बात की, बच्चों से बात की, लेकिन प्रधानमंत्रीजी ने आज तक ऐसा नहीं किया।

“भारत एक आवाज है, जनता की आवाज है, दिल की आवाज है। उस आवाज की आपने मणिपुर में हत्या की, इसका मतलब भारत माता की हत्या आपने मणिपुर में की। आप देशद्रोही हो, आप देशभक्त नहीं हो। इसीलिए आपके प्रधानमंत्री मणिपुर नहीं जा सकते हैं क्योंकि उन्होंने मणिपुर में हिंदुस्तान-भारत माता की हत्या की है। आप भारत माता के रखवाले नहीं, आप भारत माता के हत्यारे हो।”

Lok Sabha Update
Lok Sabha Update

रहुल के भाषण पर स्पीकर का जवाब –

स्पीकर ओम बिड़ला बोले – भारत माता हमारी माँ है, माननीय सदस्य सदन में बोलते वक्त मर्यादा का ध्यान रखें। इस पर राहुल बोले- “मैं अपनी माँ की बात कर रहा हूं। आपने मणिपुर में मेरी माँ की हत्या की, एक माँ यहां बैठी है, जबकि दूसरी की हत्या आपने मणिपुर में की। सेना एक दिन में वहां शांति ला सकती है। आप ऐसा नहीं कर रहे हो, क्योंकि आप हिंदुस्तान में मणिपुर को मारना चाहते हो।”

MORE NEWS>>>बॉडीगार्ड की शादी में पहुंचे एक्टर, इंस्टाग्राम पर शेयर की शादी की तस्वीरें, दी मुबारकबाद

Leave a Comment