Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

आज लोकसभा में 4 बजे जवाब देंगे PM मोदी, अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का आखिरी दिन, इसके बाद हो सकती है वोटिंग

Lok Sabha Update  
Lok Sabha Update  

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

लोकसभा में गुरुवार यानी 10 अगस्त को अविश्वास प्रस्ताव पर आखिरी दिन चर्चा की जाएगी। जिसमे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 4 बजे अपना जवाब देंगे। इसके बाद वोटिंग हो सकती है। लेकिन बहुमत के लिए सदन में मौजूद सदस्यों में 50% से 1 अधिक होना अनिवार्य हैं।

दरअसल, भाजपा के लोकसभा में 303 सदस्य हैं और सहयोगियों को मिलाकर यह आंकड़ा 333 होता है। क्यूंकि भाजपा को YSR, BJD और TDP ने भी समर्थन का वादा किया है। वहीँ, कांग्रेस के 51 सदस्य हैं और INDIA गठबंधन को मिलाकर इनके सांसदों की संख्या 143 होती है।(Lok Sabha Update)

मोदी सरकार के खिलाफ यह दूसरा अविश्वास प्रस्ताव हैं। इससे पहले 20 जुलाई 2018 को तेलुगु देशम सरकार के खिलाफ पार्टी अविश्वास प्रस्ताव लाई थी। जिसपर 12 घंटे चर्चा के बाद मोदी सरकार को 325 वोट मिले थे और विपक्ष को 126 वोट के साथ हार का सामना करना पड़ा था। आपको बता दें कि, देश के स्वतंत्र होने के बाद से अब तक सदन में 27 बार अविश्वास प्रस्ताव लाया जा चूका हैं। जिसमे सबसे पहला प्रस्ताव 1963 में चीन युद्ध के बाद तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू सरकार के खिलाफ लाया गया था।

अमित शाह ने कहा – मणिपुर पर पर राजनीति करना शर्मनाक –

उधर, मणिपुर मुद्दे पर गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि, “मणिपुर में जो हुआ वो शर्मनाक है, लेकिन उस पर राजनीति करना उससे भी ज्यादा शर्मनाक है।” नरसिम्हा राव जब पीएम थे, तब भी मणिपुर में 700 लोग मारे गए, लेकिन पीएम वहां नहीं गए। मैं मणिपुर में 3 दिन, 3 रात रहा और गृह राज्यमंत्री 23 दिन रहे। हम अब भी मॉनिटरिंग कर रहे हैं। मणिपुर के मुख्यमंत्री सहयोग कर रहे थे, इसलिए उन्हें नहीं हटाया गया और धारा 356 के तहत CM तब ही बदला जाता है, जब वह सहयोग न करे।”

Lok Sabha Update  
Lok Sabha Update

MORE NEWS>>>पलवल में 11वीं की छात्रा से रेप, बाइक सवार 3 युवकों ने अपहरण कर खंडहर में ले जाकर किया दुष्कर्म, फरार

Leave a Comment