Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

शुक्रवार को मानसून सत्र का आखिरी दिन, खड़गे बोले- प्‍लीज मेरा माइक बंद न करें, शुरू होते ही लोकसभा स्थगित

Parliament Update
Parliament Update

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

शुक्रवार को मानसून सत्र का आखिरी दिन है। जहां, लोकसभा की कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरू होने के 2 मिनट बाद ही हंगामे के चलते स्पीकर ओम बिड़ला ने 12:30 बजे तक उसे स्थगित कर दिया। उधर, राज्यसभा में लोकसभा नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी के सस्पेंशन का मुद्दा गरमाया हुआ हैं।

राज्‍यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने विपक्षी सदस्‍यों के निलंबन का मुद्दा उठाया। तो सभापति जगदीप धनखड़ उन्हें रोकने लगे। तब खड़गे ने उनसे कहा कि – “प्‍लीज मेरा माइक बंद न करें। हम तो इसमें विश्वास रखते हैं कि, “कल करने का है तो आज करो और आज करने का है तो अभी करो। पल में प्रलय होगा फिर करोगे कब।” सर डिबेट में छोटी-मोटी बात होती रहती हैं। जब एक-दूसरे के विषय में कहते हैं, अगर वह अनपार्लियामेंट्री हैं, किसी को दुखी करता है तो उस आप कह सकते हैं कि, “ये अनपार्लियामेंट्री है और ये ठीक नहीं है।”

लेकिन वहां (लोकसभा में) हमारे अधीर रंजन चौधरी साहब को निलंबित किया गया। जो बेहद हल्का मामला था, उन्होंने इतना ही बोला ‘नीरव मोदी’। नीरव मतलब शांत, साइलेंट, वो नीरव मोदी बोले। इसलिए आपने उन्हें सस्पेंड कर दिया।’ इस बीच सदन में उन सांसदों को विदाई दी गई, जिनका कार्यकाल खत्म हो रहा है। सभापति जगदीप धनखड़ के बाद नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी विदाई दी और सभापति से कहा कि, ‘पता नहीं कि दोबारा हम मिलेंगे या नहीं, हमारी उम्र हो रही है।’

जब सभापति ने खड़गे से कहा क‍ि, “आप अपने मन की बात कीजिए” तो खड़गे ने जवाब देते उन्हें बताया कि, ” मैं दिल की बात करूंगा, क्यूंकि मन की बात तो मोदी जी करते हैं।” इस पर सभापति ने उनकी चुटकी लेते हुए कहा कि, “ठीक हैं दिल से मन की बात कर लीजिए।”

MORE NEWS>>>छत्तीसगढ़ में महिला से गैंगरेप, साड़ी पकड़कर गाड़ी के अंदर खींचा फिर जंगल में ले जाकर किया दुष्कर्म

Leave a Comment