Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

कुछ ही देर में मप्र पहुंचेंगे PM मोदी, सागर में 100 करोड़ रुपए की लागत से बन रहे संत रविदास मंदिर और स्मारक की आधारशिला रखेंगे

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

सागर में 11.29 एकड़ जमीन पर बन रहे संत रविदास का मंदिर और स्मारक कला संग्रहालय के निर्माण की आधारशिला शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रखने जा रहे है। 8 फरवरी को इसकी घोषणा के ठीक 6 माह बाद आज इसका भूमिपूजन प्रधानमंत्री के द्वारा किया जा रहा है।

Sant Ravidas Temple
Sant Ravidas Temple

जिले के बड़तूमा में 100 करोड़ रुपए की लागत से बन रहे इस मंदिर और स्मारक की दीवारों पर संत रविदास के दोहे और शिक्षाएं उकेरी जाएंगी। नागर शैली में पूरा प्रोजेक्ट होगा और कला वीथिका बनेगी। साथ ही भक्त निवास और कई अन्य सुविधाएं भी शामिल होगी। संत रविदास मंदिर के लिए पूरे प्रदेश के 53 हजार गांवों से मिट्टी और 350 नदियों का जल लाया जा रहा है।

मंदिर की आधारशिला रखने के बाद प्रधानमंत्री सभास्थल ढाना पहुंचेंगे। यहां वे जनसभा को संबोधित करेंगे और भारत माता परियोजना के तहत 1582.28 करोड़ की दो परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे। साथ ही 2.5 हजार करोड़ की लागत से बने कोटा-बीना रेल मार्ग के दोहरीकरण का लोकार्पण भी करेंगे।

1.25 लाख लोगों के बैठने की व्यवस्था, 5 हजार पुलिसकर्मी तैनात – 

प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम को लेकर ढाना में जनसभा कार्यक्रम स्थल पर डोम बनाया गया है। जिसमे 1.25 लाख लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है और 4 हजार से ज्यादा गाड़ियों के लिए पार्किंग का इंतजाम भी किया गया हैं। वहीँ, इस पुरे कार्यक्रम में सुरक्षा की दृष्टि से करीब 5 हजार से ज्यादा पुलिस बल तैनात है। जिसमे 20 से ज्यादा IAS और IPS अधिकारी शामिल हैं।

Hiralal Patel (56)
Hiralal Patel (56)

प्रधानमंत्री की सभा में जा रही बस ने व्यक्ति को रौंदा –

उधर, प्रधानमंत्री की सभा में ढाना जा रही एक बस ने राह चलते एक अधेड़ को कुचल दिया। जिस हादसे में अधेड़ की मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घटना शनिवार सुबह खुरई – हफसिली मेन रोड की है। मृतक किक पहचान हीरालाल पटेल (56) निवासी हफसिली के रूप में हुई हैं। जो राशन लेकर अपने घर लौट रहे थे, तभी हादसे का शिकार हो गए।

MORE NEWS>>>राहुल गांधी का वायनाड दौरा शुरू, सुबह 9:30 बजे पहुंचे कोयंबटूर, सांसदी बहाल होने के बाद संसदीय क्षेत्र का पहला दौरा

Leave a Comment