Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

काशी में सर्व सेवा संघ के 80 मकानों पर चला बुलडोजर, 3 घंटे में गिराईं 12 बिल्डिंग, विरोध करने वाले 10 कार्यकर्ता हिरासत में

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

उप्र के वाराणसी जिले के सर्व सेवा संघ परिसर में शनिवार सुबह 6 बुलडोजर परिसर के अंदर घुसे और करीब 12 बिल्डिंग को गिरा दिया गया। इस कार्यवाही के दौरान संघ कार्यकर्ताओं ने विरोध किया, तो पुलिस ने 10 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है।

शनिवार सुबह करीब 8 बजे सर्व सेवा संघ पर पुलिस पहुंच गई और पूरे एरिया को घेर लिया गया। करीब 9 बजे यहां पुलिस, प्रशासन और रेलवे के अधिकारी भी पहुंच गए और करीब 10 बजे बुलडोजर ने ध्वस्तीकरण शुरू किया। 13 एकड़ में फैले इस परिसर में करीब 80 बिल्डिंग बनी हुई हैं। इनमें रहने के लिए मकान, ऑफिस और क्वाटर बने हैं। जिन्ह अब एक-एक करके गिराया जा रहा है।

UP News 
UP News

सर्व सेवा संघ और कई दलों के लोग राजघाट स्थित परिसर के पास पहुंचे, जिनमे महिलाएं भी शामिल थी। सभी महिलाये रोती हुई दिखीं और पदाधिकारियों ने भी इमोशनल अपील करते हुए कहा कि, देशभर के लोग एक अंतिम प्रयास करें, गांधी-विनोबा भावे की विरासत बचाने के लिए यहां पर पहुंचे। लेकिन किसी को अंदर नहीं जाने दिया गया।

बता दें कि, इस बिल्डिंग को बचाने के लिए कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह समेत कई नेताओं ने आवाज उठाई थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका खारिज होने के बाद प्रशासन आज इन बिल्डिंग्स को ढहा रहा है। वहीं, विरोध कर रहे कार्यकर्ता नंदलाल मास्टर, जागृति राही, डॉ. अनूप श्रमिक, तारकेश्वर, अनूप आचार्य, अरविंद कुशवाहा, ध्रुव, अवनीश, फ़ा आनंद और रामधीरज को हिरासत में लिया गया है।(UP News)

MORE NEWS>>>अहमदाबाद में भीषण सड़क हादसा, हाईवे पर खड़े ट्रक के पीछे जा घुसा टेंपो, हादसे में 10 लोगो की दर्दनाक मौत

Leave a Comment