Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

जम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारीजब नारद मुनि ने पूछा भगवान विष्णु से एकादशी का महत्व, आखिर कैसे मिला ब्राह्मण की पत्नी को बैकुंठ का ऐश्वर्याषटतिला एकादशी आज, जानिए शुभ मुहूर्त, पूजन विधि, व्रत के नियम और उपायइंदौर में नाबालिगों का खुनी खेल, 6 हमलावरो ने किया दो दोस्तों पर चाकू से हमला, आरोपी मौके से फरारशिवपुरी में 8 साल की बच्ची को ट्रक ने कुचला, पुलिस ने ट्रक जब्त किया, ड्राइवर फरार10वीं बोर्ड एग्जाम के पहले ही पेपर वायरल, टेलीग्राम चैनल पर 350 में दिया जा रहा प्रश्न पत्र, कई लोगों पर कार्यवाहीचिली के जंगलों में आग VIDEO, 112 लोगों की मौत सैकड़ों लापता, राष्ट्रपति ने आपातकाल घोषित किया

अंतरिक्ष से कैसा दिखता है हिमालय ? UAE के एस्ट्रोनॉट ने सोशल मीडिया पर शेयर कीं तस्वीरें, जमकर हुई वायरल

Himalayas From Space
Himalayas From Space

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

आपने अंतरिक्ष से दिखने वाली चीन की विशाल दिवार के बारे में तो जरूर सुना होगा और उसकी तस्वीरें भी देखि होंगी। लेकिन क्या अपने कभी सोचा है कि, अंतरिक्ष से हमारे देश में मौजूद और इस पृथ्वी की सबसे बड़ी पर्वत श्रंखला “हिमालय” कैसा दीखता होगा ? तो आइये आपके इस जिज्ञासु भरे प्रश्न को दूर करते हैं।

दरअसल, संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के एक एस्ट्रोनॉट सुल्तान अल नेयादी इस वक्त अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (ISS) पर आगामी छह महीने के लिए एक मिशन पूरा करने गए हैं और वो यहां से ली जा रही तस्वीरें अपने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म X (पहले ट्विटर) पर शेयर कर रहे हैं। अब अल नेयादी ने बताया कि, अंतरिक्ष से हमारा हिमालय दिखने में कैसा लगता है।

Sultan AlNeyadi Twitt
Sultan AlNeyadi Twitt

उन्होंने अपने प्रोफाइल पर हिमालय की 2 तस्वीरें शेयर की हैं, जिन्हे अंतरिक्ष से लिया गया है। इन तस्वीरों शेयर कर अल नेयादी ने कैप्शन में लिखा कि, ”अंतरिक्ष से हिमालय. एवरेस्ट समिट का घर, पृथ्वी पर समुद्र तल से सबसे ऊंचा पॉइंट, ये पहाड़ हमारे ग्रह की समृद्ध प्रकृति के प्रतिष्ठित स्थलों में से एक हैं।” 

इन तस्वीरों में आप हिमालय की उस चोटी को देख सकते हैं, जिनपर बादल भी नजर आ रहे हैं और जहाँ इंसान का पहुँच पाना नामुमकिन हैं। इन तस्वीरो के शेयर होते ही लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं और जमकर वायरल भी कर रहे हैं। हालाँकि, ये नजारा अल नेयादी के लिए बेशक आश्चर्यजनक हो सकता है। लेकिन उनसे पहले भी कई एस्ट्रोनॉट अंतरिक्ष से तस्वीरें लेकर शेयर कर चुके हैं।

Himalayas From Space
Himalayas From Space

पहले भी ली गई हैं अंतरिक्ष से तस्वीरें –

इससे पहले अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी NASA के एस्ट्रोनॉट जोश कसादा ने ऑरोरा बोरियालिस की तस्वीरें शेयर की थीं। जिसमें हमारे ग्रह के ऊपर रोशनी की एक हरी चादर को खूबसूरती से लहराते हुए दिखाया गया था और इसके बैकग्राउंड में दूर स्थित शहर की रोशनी टिमटिमा रही थी।

Himalayas From Space
Himalayas From Space

वहीँ, अल नेयादी की बात करें तो उनके हिमालय की तस्वीरों वाले पोस्ट को अब तक 69 हजार से अधिक लोगों ने देखा हैं और 1100 से अधिक लोगों ने लाइक भी किया है। जबकि बड़ी संख्या में लोग इस पर कमेंट करते नज़र आ रहे हैं।

MORE NEWS>>>ब्लू शॉर्ट ड्रेस में नोरा ने लगाया हॉटनेस का तड़का, फोटोशूट करवाते हुए दिए किलर पोज, हर एक अंदाज पर दिल हार गए फैंस

Leave a Comment