Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

अंतरिक्ष से कैसा दिखता है हिमालय ? UAE के एस्ट्रोनॉट ने सोशल मीडिया पर शेयर कीं तस्वीरें, जमकर हुई वायरल

Himalayas From Space
Himalayas From Space

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

आपने अंतरिक्ष से दिखने वाली चीन की विशाल दिवार के बारे में तो जरूर सुना होगा और उसकी तस्वीरें भी देखि होंगी। लेकिन क्या अपने कभी सोचा है कि, अंतरिक्ष से हमारे देश में मौजूद और इस पृथ्वी की सबसे बड़ी पर्वत श्रंखला “हिमालय” कैसा दीखता होगा ? तो आइये आपके इस जिज्ञासु भरे प्रश्न को दूर करते हैं।

दरअसल, संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के एक एस्ट्रोनॉट सुल्तान अल नेयादी इस वक्त अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (ISS) पर आगामी छह महीने के लिए एक मिशन पूरा करने गए हैं और वो यहां से ली जा रही तस्वीरें अपने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म X (पहले ट्विटर) पर शेयर कर रहे हैं। अब अल नेयादी ने बताया कि, अंतरिक्ष से हमारा हिमालय दिखने में कैसा लगता है।

Sultan AlNeyadi Twitt
Sultan AlNeyadi Twitt

उन्होंने अपने प्रोफाइल पर हिमालय की 2 तस्वीरें शेयर की हैं, जिन्हे अंतरिक्ष से लिया गया है। इन तस्वीरों शेयर कर अल नेयादी ने कैप्शन में लिखा कि, ”अंतरिक्ष से हिमालय. एवरेस्ट समिट का घर, पृथ्वी पर समुद्र तल से सबसे ऊंचा पॉइंट, ये पहाड़ हमारे ग्रह की समृद्ध प्रकृति के प्रतिष्ठित स्थलों में से एक हैं।” 

इन तस्वीरों में आप हिमालय की उस चोटी को देख सकते हैं, जिनपर बादल भी नजर आ रहे हैं और जहाँ इंसान का पहुँच पाना नामुमकिन हैं। इन तस्वीरो के शेयर होते ही लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं और जमकर वायरल भी कर रहे हैं। हालाँकि, ये नजारा अल नेयादी के लिए बेशक आश्चर्यजनक हो सकता है। लेकिन उनसे पहले भी कई एस्ट्रोनॉट अंतरिक्ष से तस्वीरें लेकर शेयर कर चुके हैं।

Himalayas From Space
Himalayas From Space

पहले भी ली गई हैं अंतरिक्ष से तस्वीरें –

इससे पहले अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी NASA के एस्ट्रोनॉट जोश कसादा ने ऑरोरा बोरियालिस की तस्वीरें शेयर की थीं। जिसमें हमारे ग्रह के ऊपर रोशनी की एक हरी चादर को खूबसूरती से लहराते हुए दिखाया गया था और इसके बैकग्राउंड में दूर स्थित शहर की रोशनी टिमटिमा रही थी।

Himalayas From Space
Himalayas From Space

वहीँ, अल नेयादी की बात करें तो उनके हिमालय की तस्वीरों वाले पोस्ट को अब तक 69 हजार से अधिक लोगों ने देखा हैं और 1100 से अधिक लोगों ने लाइक भी किया है। जबकि बड़ी संख्या में लोग इस पर कमेंट करते नज़र आ रहे हैं।

MORE NEWS>>>ब्लू शॉर्ट ड्रेस में नोरा ने लगाया हॉटनेस का तड़का, फोटोशूट करवाते हुए दिए किलर पोज, हर एक अंदाज पर दिल हार गए फैंस

Leave a Comment