Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

Golden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.दिल्ली में पानी की भारी किल्लत के चलते लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में 45 घंटे की ध्यान साधना शुरू की है।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी के अंदर औरंगजेब की आत्मा घुस चुकी है।‘ऑल आइज़ ऑन रफ़ा’: सोशल मीडिया पर ट्रेंडिंग का असली कारण!हार्दिक पांड्या और नताशा के तलाक की खबरें तेजी से आ रही हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक नताशा को पांड्या की 70 प्रतिशत प्रॉपर्टी मिलेगी.

शिमला हादसे में अब तक 14 शव मिले, 7 लोग अब भी लापता, कांगड़ा में एयरफोर्स ने 2 दिन में 780 लोगो को एयरलिफ्ट किया

Himachal News 
Himachal News 

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

हिमाचल प्रदेश के शिमला के समर हिल इलाके में 14 अगस्त को हुए भूस्खलन के बाद 4 दिन से रेस्क्यू और सर्च ऑपरेशन जारी है। भारतीय सेना, SDRF और पुलिस यहां बचाव कार्य में जुटी हुई है। इस हादसे में लापता हुए 21 लोगों में से अब तक 14 शव बरामद किए जा चुके हैं। वहीँ, 7 लोग अभी भी लापता हैं।

हिमाचल प्रदेश में इस साल मानसून सीजन में 7500 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है, जबकि 327 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। इनमें से 71 लोगों की मौत पिछले 4 दिन में ही हुई है। राज्य सरकार ने केंद्र से 6,600 करोड़ रुपए की मदद की मांग की है।

Himachal CM Sukhvinder Singh Sukhu
Himachal CM Sukhvinder Singh Sukhu

हिमाचल के कांगड़ा में एयरफोर्स लोगों को हेलिकॉप्टर की मदद से रेस्क्यू कर रही है। 15 और 16 अगस्त को एयरफोर्स ने 780 लोगों को एयरलिफ्ट किया है।उधर, उत्तराखंड स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट डिपार्टमेंट का कहना है कि, “राज्य में इस सीजन में अब तक 650 करोड़ से ज्यादा का नुकसान हुआ है।”

मानसून ब्रेक के चलते मैदानों में सूखा –

इन दिनों मानसून ब्रेक के चलते देश के कई हिस्सों में सूखे जैसे हालात हैं, लेकिन हिमाचल और उत्तराखंड में भारी बारिश हो रही है। जुलाई और अगस्त महीने में सबसे ज्यादा बारिश हुई हैं। इनमें मानसूनी ब्रेक आता है तो बादल पहाड़ों पर जमा हो जाते हैं और यहीं सबसे ज्यादा बारिश कराते हैं।

Himachal News 
Himachal News

कैसे रहेंगे अगले 24 घंटे –

मौसम विभाग ने झारखंड, छत्तीसगढ़, ओडिशा, सिक्किम, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा राज्य में भारी बारिश की सम्भावना जताई हैं। वहीँ, उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, पूर्वी मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु में मध्यम बारिश होगी।

MORE NEWS>>> नेहरू मेमोरियल का नाम बदलने बोले राहुल – उनकी पहचान उनके कर्म हैं, नाम नहीं, केन्द्र ने 15 अगस्त को बदला था नाम

Leave a Comment