Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

जम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारीजब नारद मुनि ने पूछा भगवान विष्णु से एकादशी का महत्व, आखिर कैसे मिला ब्राह्मण की पत्नी को बैकुंठ का ऐश्वर्याषटतिला एकादशी आज, जानिए शुभ मुहूर्त, पूजन विधि, व्रत के नियम और उपायइंदौर में नाबालिगों का खुनी खेल, 6 हमलावरो ने किया दो दोस्तों पर चाकू से हमला, आरोपी मौके से फरारशिवपुरी में 8 साल की बच्ची को ट्रक ने कुचला, पुलिस ने ट्रक जब्त किया, ड्राइवर फरार10वीं बोर्ड एग्जाम के पहले ही पेपर वायरल, टेलीग्राम चैनल पर 350 में दिया जा रहा प्रश्न पत्र, कई लोगों पर कार्यवाहीचिली के जंगलों में आग VIDEO, 112 लोगों की मौत सैकड़ों लापता, राष्ट्रपति ने आपातकाल घोषित किया

शाहरुख खान की जवान के लिए दुनिया भर के 6 सबसे बड़े एक्शन निर्देशक आए साथ, फिल्म में होगा फुलऑन एक्शन का धमाका

Jawaan
Jawaan

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

बहुप्रतीक्षित ‘जवान’ के साथ सुपरस्टार शाहरुख खान दुनिया भर के अपने फैन्स और दर्शकों को एक बड़ा सरप्राइज देने जा रहे हैं। जबकि फिल्म के शानदान प्रीव्यू और गानों को पहले ही लोगों के दिलों में खास जगह मिल गई है, फिल्म के एक्शन सीक्वेंस भी यादगार होंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि मेकर्स ने जवान के धमाकेदार एक्शन सीन्स को ग्रैंड बनाने के लिए टॉप क्लास एक्शन निर्देशकों की एक पूरी फौज हायर की थी जिसमें 6 बड़े एक्शन डायरेक्टर्स शुमार है।

Shahrukh Khan's Jawaan
Shahrukh Khan’s Jawaan

इन नामों में स्पिरो रज़ाटोस, यानिक बेन, क्रेग मैक्रे केचा खम्फाकडी, सुनील रोड्रिग्स और अनल अरासु शामिल हैं जिन्होंने विश्व स्तर पर कुछ बेहतरीन एक्शन फिल्मों पर काम किया हैं।

प्रोजेक्ट से जुड़े एक करीबी सूत्र के मुताबिक, “जवान के एक्शन को 6 सबसे बड़े एक्शन निर्देशकों, स्पाइरो रजाटोस, यानिक बेन, क्रेग मैक्रे, केचा खम्फकडी, सुनील रोड्रिग्स और अनल अरासु ने कोरियोग्राफ किया हैं। उन्होंने विश्व स्तर पर कुछ बेहतरीन फिल्मों के लिए एक्शन कोरियोग्राफ किया है। जवान में एक्शन प्रारूपों की एक विस्तृत रेंज शामिल है, जिसमें हैंड टू हैंड कॉम्बैट, रोमांचक बाइक सीक्वेंस, दिल दहला देने वाले ट्रक और कार चेस जैसे कई सीक्वेंस शामिल है। पूरी सावधानी से डिजाइन किए गए ये एक्शन सीक्वेंस फिल्म की कहानी का अभिन्न हिस्सा हैं, जो फिल्म में गहराई और रियलिज्म जोड़ते है। इन छह असाधारण एक्शन निर्देशकों की संयुक्त प्रतिभा के साथ, जवान एक बेहतरीन एक्शन एंटरटेनर फिल्म बनने के लिए तैयार है।”

“द फास्ट एंड द फ्यूरियस,” “कैप्टन अमेरिका,” टीनएज म्यूटेंट निंजा टर्टल’ जैसी कई हॉलीवुड ब्लॉकबस्टर फिल्मों में अपने काम के लिए मशहूर स्पिरो रज़ाटोस, फिल्म में हाई-ऑक्टेन एक्शन में अपनी महारत लाते हैं। अपने समय से आगे की फिल्म “रा वन” के साथ उनकी पिछले काम को उसके अभूतपूर्व वीएफएक्स और एक्शन के लिए सराहा गया है, जो उनकी असाधारण विशेषज्ञता को प्रमाणित करता है।

प्रोफेशनल पार्कौर ट्यूटर यानिक बेन को न केवल हॉलीवुड में, बल्कि तेलुगु और हिंदी फिल्मों में भी एक्शन कोरियोग्राफर के रूप में पहचाना जाता है। “ट्रांसपोर्टर 3,” “डनकर्क,” और “इंसेप्शन” के साथ-साथ उनकी लोकप्रिय तेलुगु और हिंदी फिल्मों में भी कोरियोग्राफी का काम है, जैसे कि “रईस,” “टाइगर ज़िंदा है,” “अट्टारिंटिकी,” “डेरेडी,” “नेनोक्कडाइन,” और और भी कई। उनके अलग-अलग स्किल सेट उन्हें अलग दिशाओं में ऊंचे स्तर पर पंहुचा रहे हैं, जिसमें फिल्म के एक्शन सीक्वेंस शामिल हैं।

“मैड मैक्स: फ्यूरी रोड” और “एवेंजर्स: एज ऑफ अल्ट्रॉन” जैसी पॉपुलर फिल्मों में आने वाले एक्शन सीन्स के पीछे की विजनरी, क्रेग मैक्रे ने “जवान” फिल्म में उनकी एक्सपेर्टीसे का प्रदर्शन किया है। “वॉर” जैसी फिल्मों में भी उनके सहयोग से, उनकी अनोखे क्षमता ने हैरान करने वाले एक्शन मोमेंट्स को उजागर किया है।

केचा खम्फकडी एक अंग्रेजी स्टंट निर्देशक हैं जिन्होंने कन्नड़, मलयालम, हिंदी, तमिल, अंग्रेजी और तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में प्रमुख काम किया है। उन्होंने ब्लॉकबस्टर फिल्मों में भी अपने एक्शन के लिए पहचान बनाई है, जैसे कि “थुप्पाक्की,” “बाहुबली 2: द कन्क्लूजन,” और “बागी 2″। उन्होंने 2018 में “बाहुबली 2: द कन्क्लूजन” के लिए सर्वश्रेष्ठ एक्शन निर्देशन के राष्ट्रीय फिल्म अवॉर्ड भी जीता है।

सुनील रोड्रिग्स एक्शन सीन्स के निर्माण, तकनीकी डिज़ाइन, निर्देशन और उत्पादन में माहिर हैं। उन्हें “शेरशाह,” “सूर्यवंशी,” और “पठान” जैसी सुपरहिट फिल्मों में शानदार एक्शन सीन्स के निर्देशन के लिए जाना जाता है।

अनल अरासु भारतीय एक्शन मास्टर/कोरियोग्राफर हैं, जो तमिल, तेलुगु, मलयालम और हिंदी फिल्म इंडस्ट्रीज में काम करते हैं। उन्हें “सुल्तान,” “कत्थी,” और “किक” जैसी फिल्मों में एक्शन निर्देशन के लिए पॉपुलैरिटी हासिल है।

‘जवान’ एटली द्वारा निर्देशित, गौरी खान द्वारा निर्मित और गौरव वर्मा द्वारा सह-निर्मित रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट की प्रस्तुति है। यह फिल्म 7 सितंबर, 2023 को दुनिया भर के सिनेमाघरों में हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में रिलीज होगी।

MORE NEWS>>>इंडो-वेस्टर्न आउटफिट में नुसरत ने लगाया बोल्डनेस का तड़का, येलो ड्रेस में दिखाई कातिलाना अदाएं

Leave a Comment