Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

इंदौर नगर निगम को हाईकोर्ट ने फटकारा, मामूली बारिश में क्यों डूब रहीं सड़कें ? इसका जवाब 9वीं बार में भी नहीं दे सके अधिकारी

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

शहर में बारिश के दिनों में होने वाले जलजमाव और बदहाल ड्रेनेज व्यवस्था को लेकर दायर हुई जनहित याचिका पर नगर निगम ने लंबे समय से कोर्ट में कोई जवाब ही पेश नहीं किया। अब तक 9 बार हाई कोर्ट के समक्ष याचिका लग चुकी है, लेकिन जिस निगम में वकीलों की फौज है, उसके वकील खाली हाथ कोर्ट के समक्ष हाजिर हो रहे हैं। लेकिन मंगलवार काे निगम का कोर्ट के समक्ष निरुत्तर हाजिर होना उसे भारी पड़ गया।

Indore News 
Indore News

दरअसल, 3 साल पहले लगाई गई यहा याचिका का निगम द्वारा कोर्ट में जवाब ही पेश नहीं किया जा रहा हैं। जिसके चलते चीफ जस्टिस रवि मलिमठ की अध्यक्षता वाली डिविजन बेंच ने इस कृत्य के लिए निगमायुक्त पर 25 हजार रुपए की कॉस्ट लगाई है। चीफ जस्टिस ने 2 साल से जवाब पेश नहीं करने और 9 बार अर्जी लगने पर जवाब के लिए समय मांगने पर कड़ी फटकार भी लगाई है। उन्होंने मौखिक रूप से कहा कि, “यह क्या लापरवाही है। जनहित से जुड़ी समस्या पर ही जवाब नहीं दिया जा रहा है।” कोर्ट ने सख्ती के साथ 2 सप्ताह में जवाब पेश करने के आदेश नगर निगम को दिए हैं।

Indore News 
Indore News

आपको बता दें कि, सामाजिक कार्यकर्ता किशोर कोडवानी ने ही यह जनहित याचिका दायर की थी। इसके मुताबिक, शहर में प्रति व्यक्ति 280 लीटर पानी का उपयोग किया जा रहा है, लेकिन ड्रेनेज से निकासी की क्षमता 80 लीटर ही है। आए दिन सड़कों पर ड्रेनेज का पानी बहता रहता है। स्ट्रॉम वाटर लाइन भी बेतरतीब डाली गई है। आधा घंटा बारिश में ही जलजमाव की स्थिति बन जाती है। 

MORE NEWS>>>सोनीपत में दिन दहाड़े 2 युवकों को मारी गोली, इनेलो नेता ने मकान के छज्जे से चलाई गोली, एक की मौत दूसरे की हालत गंभीर

Leave a Comment