Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

जम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारीजब नारद मुनि ने पूछा भगवान विष्णु से एकादशी का महत्व, आखिर कैसे मिला ब्राह्मण की पत्नी को बैकुंठ का ऐश्वर्याषटतिला एकादशी आज, जानिए शुभ मुहूर्त, पूजन विधि, व्रत के नियम और उपायइंदौर में नाबालिगों का खुनी खेल, 6 हमलावरो ने किया दो दोस्तों पर चाकू से हमला, आरोपी मौके से फरारशिवपुरी में 8 साल की बच्ची को ट्रक ने कुचला, पुलिस ने ट्रक जब्त किया, ड्राइवर फरार10वीं बोर्ड एग्जाम के पहले ही पेपर वायरल, टेलीग्राम चैनल पर 350 में दिया जा रहा प्रश्न पत्र, कई लोगों पर कार्यवाहीचिली के जंगलों में आग VIDEO, 112 लोगों की मौत सैकड़ों लापता, राष्ट्रपति ने आपातकाल घोषित किया

इंदौर के DAVV पर NSUI के स्टूडेंट का प्रदर्शन, बैरिकेड्स पर चढ़े छात्र तो पुलिस ने लाठियां भांजीं, देखें VIDEO

Indore News 
Indore News 

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

इंदौर की देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (DAVV) की परीक्षाओं में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) के कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए। (Indore News) गाड़ियों में भरकर यूनिवसिर्टी पहुंचे और मार्च कर घेराव करने की कोशिश करने लगे। जब छात्र बेरिकेड्स पर चढ़ने लगे तो पुलिस ने वाटर कैनन की मदद से उन्हें रोकने की कोशिश की और बाद में लाठियां भांजकर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ दिया है।

आज सुबह 11 बजे छात्र संगठन के यह कार्यकर्ता शहर के अलग-अलग जगहों से एकत्रित होकर मधुमिलन चौराहे पर पहुंचे थे। NSUI के ये कार्यकर्ताओं का आरोप है कि, एक से अधिक विषय पर ATKT और CEUT परीक्षाओं में धांधली की जा रही है। 10 हजार बच्चों को MBA की परीक्षा में फेल किया गया है, एग्जाम लेट हुए और राजनितिक कार्यक्रमों में शिक्षकों कि ड्यूटी लगा दी जाती है।

CEUT परीक्षा की गड़बड़ी का आरोप लगाने और व्यवस्था में सुधार किए जाने के विरोध में प्रदर्शन कर रहे NSUI के प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष चौकसे, इंदौर जिला प्रभारी सिद्धार्थ यादव,जिला अध्यक्ष रजत पटेल, छात्र नेता महक नागर, सरफराज अंसारी, पूर्व जिला अध्यक्ष अमित पटेल, शुभम दरबार, गोलू चंदेरी जैसे कई छात्र नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

ये है प्रमुख मांगें, जिनको लेकर किया घेराव –

  • विश्वविद्यालय एग्जाम टाइम टेबल का सही ढंग से पालन नहीं होना।
  • समय पर एग्जाम नहीं होने के कारण 3 वर्ष का कोर्स 5 वर्ष में पूरा होना।
  • रिजल्ट में गड़बड़ियां, जिससे छात्रों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।
  • कोर्स पूरा होने के बाद 10 दिनों के अंदर डिग्री और रिजल्ट की ओरिजिनल कॉपी प्राप्त कराई जाए।
  • विश्वविद्यालय में कर्मचारियों की नई भर्ती की जाए जो बहुत सारे पद खाली हैं।
  • खंडवा रोड यूनिवर्सिटी कैंपस और IT कैंपस में Lab, Workshop सहित अन्य विभाग की बिल्डिंगों की मरम्मत की जाए।
  • बाहर से पढ़ने आने वाले छात्रों के लिए हॉस्टल की उचित व्यवस्था की जाए।
  • CEUT परीक्षा की लेट लतीफी से कई छात्र ने प्राइवेट कॉलेजों में प्रवेश लिया।
  • रिव्यू रिवेल्यूएशन फॉर्म की फीस कम की जाए।
  • दूर दराज़ से आने वाले बच्चे यूनिवर्सिटी में MP ऑनलाइन की व्यवस्था अलग से की जाए।
Indore News 
Indore News
MORE NEWS>>>मुंबई के अंधेरी में पाइप लाइन फटी, आठवीं मंजिल तक पहुंचा पानी, देखें VIDEO

Leave a Comment